44वीं सीनियर नेशनल थ्रोबॉल चैंपियनशिप : बिहार पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में, महिला टीम हारी

गोपालगंज, 27 मार्च। बिहार के गोपालगंज जिला के पंचदेवरी ब्लॉक स्थित स्मार्ट मूव अकादमी थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया व थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के बैनर तले थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ गोपालगंज और शाइनिंग सोल्स ‌(ट्रस्ट) की मेजबानी में चल रही 44वीं सीनियर राष्ट्रीय (महिला व पुरुष) थ्रोबॉल चैंपियनशिप 2023 में मेजबान बिहार टीम पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जबकि बिहार महिला टीम क्वार्टरफाइनल में हार गई।

महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल में कर्नाटक ने बिहार को 15-1, 15-6 से पराजित किया। महिला वर्ग के सेमीफाइनल में दिल्ली,तमिलनाडु और मध्यप्रदेश ने प्रवेश कर लिया।दिल्ली ने आंध्रप्रदेश को 15-6,15-7, तमिलनाडु ने केरल को 15-10,17-15, मध्यप्रदेश ने उत्तरप्रदेश को 15-9,15-9 से हराया।पुरुष वर्ग  के सेमीफाइनल में बिहार के अलावा दिल्ली और ओड़िशा ने प्रवेश कर लिया। दिल्ली ने मध्य भारत को 15-11, 15-11,बिहार ने बेस्ट बंगाल को 15-11, 15-11, ओड़िशा ने हरियाणा को 15-1,17-16 और 15-7 से पराजित किया।

इस चैंपियनशिप के तीसरे दिन भी कई गणमान्य अतिथि पधारे। उत्तरप्रदेश के कुशीनगर विधानसभा के पूर्व विधायक रजनीकान्त मणि त्रिपाठी के खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की और मैच का आनंद लिया। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि यहां अनेकता में एकता दिख रही है। उन्होंने कहा कि खेल लोगों का जोड़ने का काम करता है। लोग एक-दूसरे की संस्कृति से परिचय होते हैं। उन्होंने आयोजन सचिव राहुल सिन्हा समेत इस आयोजन से जुड़े तमाम लोगों को बेहतर आयोजन के लिए तारीफ की और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। थ्रोबॉल गेम को भी आगे बढ़ाने का आश्वासन किया।

संध्या काल में पंचदेश्वरी ब्लॉक के प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार श्रीवास्तव ने पधार कर मैच का आनंद लिया और खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की। उन्होंने खिलाड़ियों को कहा कि आप सभी हमारे ब्रांड एम्बेसडर हैं और हमने बेहतर आतिथ्य का पूरा इंतजाम किया है।

आयोजन सचिव सह स्मार्ट मूव अकादमी के चेयरमैन राहुल सिन्हा ने कुशीनगर विधानसभा के पूर्व विधायक रजनीकान्त मणि त्रिपाठी और प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार श्रीवास्तव को बुके और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस मौके पर थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया, थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार, थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ गोपालगंज के पदाधिकारी समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related posts

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में सत्यम झा का शतक

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में बेगूसराय ने बांका को 204 रनों से हराया

बेगूसराय जिला अंडर 19 की टीम सुपर लीग का मुकाबला खेलने के लिए भागलपुर रवाना।