अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में रेस्ट ऑफ जोन ब्लू ने जीत से किया आगाज।

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन(सचिव गुट )के तत्वाधान में आयोजित अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ आज पूल ( ए) की टीम रेस्ट ऑफ जोन ब्लू और सेंट्रल जोन के बीच उद्घाटन मुकाबला से किया गया। जिसमें रेस्ट ऑफ जोन ब्लू ने सेंट्रल जोन को 45 रनों से पराजित कर जीत से आगाज किया।

प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आज अंतर जोनल सीनियर मैच क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन जदयू नेता सह वैशाली विधानसभा के लोकप्रिय विधायक सिद्धार्थ पटेल ने किया और बीसीए सचिव द्वारा खिलाड़ियों के हित में किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा की मैं राज्य सरकार की ओर से खेल और खिलाड़ियों के हित में हर संभव मदद करने का प्रयास करूंगा।

इस मौके पर बीसीए सचिव अमित कुमार, पूर्व सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह, टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती, जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन, सेंटर को-ऑर्डिनेटर मिथिलेश कुमार सिंह, मीडिया कमेटी के सदस्य सुरेश मिश्रा और प्रायोजक श्याम स्टील के एरिया मैनेजर सुरेश मंडल सहित क्षेत्रीय मुखिया व अन्य खेल प्रेमी मौजूद थें।

आज का उद्घाटन मुकाबला पिच में अधिक नमी होने के कारण थोड़ा विलंब से प्रारंभ किया गया और 40 – 40 ओवरों का मैच रेस्ट ऑफ जोन ब्लू और सेंट्रल जोन के बीच खेला गया।
सेंट्रल जोन के कप्तान अपूर्व आनंद ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया।पहले बल्लेबाजी करते हुए रेस्ट ऑफ जोन ब्लू के बल्लेबाज आयुष राज ने नाबाद 59 रन और यशस्वी ऋषभ के 43 रन की उपयोगी पारी के सहारे निर्धारित 40 ओवरों में 9 विकेट खोकर 185 रन का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य सेंट्रल जोन के सामने रखा।

सेंट्रल जोन के फिरकी गेंदबाज व कप्तान अपूर्व आनंद ने 31 रन देकर सर्वाधिक तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जबकि अर्णव किशोर व कुंदन कुमार ने दो- दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट्रल जोन की पूरी टीम 31.2 ओवरों में 138 रन पर सिमट गई जिसमें सेंट्रल जोन की ओर से एकमात्र उभरते हुए नए प्रतिभाशाली खिलाड़ी विकास कृष्णा ने एक छोर पर साहसिक पारी खेलते हुए सर्वाधिक 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और नटवर 14 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर नाबाद लौटें ।रेस्ट ऑफ जोन ब्लू के गेंदबाज हिमांशु हरी ने 5 ओवर में केवल 15 रन देकर तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया वहीं अमित कुमार ने भी 7 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

जबकि यशस्वी ऋषभ ने दो बल्लेबाजों को चलता किया।
हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले यशस्वी ऋषभ को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।कल दिनांक 13 अप्रैल को वेस्ट जोन बनाम नॉर्थ जोन के बीच 50 – 50 ओवरों का मुकाबला प्रातः 8:45 से खेला जाएगा।

Related posts

दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना ईस्ट में दो दिवसीय अंतर वि‌द्यालय शतरंज प्रतियोगिता का शुभारंभ

समर लीग अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट में एस के पी सिक्सर जीता

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग:करबिगहिया सीसी के रेहान खान का दोहरा शतक,