डायनामिक कृषांग कप पर खगड़िया जिला क्रिकेट टीम का कब्जा

रिपोर्ट– के पी चौहान,

बाँका । डायनामिक कृषांग क्रिकेट चैम्पियनशीप, सीजन-३ का फाइनल मैच आज आरएमके स्कूल मैदान, पर खगड़िया जिला क्रिकेट टीम और भागलपुर जिला क्रिकेट टीम के बीच खेला गया। फाइनल सेरेमनी का उद्घाटन भागलपुर के जाने माने सामाजिक उद्यमी और समाजसेवी प्रो. देवज्योति मुखर्जी ने किया,

इस अवसर पर बांका के वयोवृद्ध बुद्धिजीवी, समाजसेवी और अपने जमाने के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी प्रो. मृत्युंजय घोष, डायनामिक कृषांग क्रिकेट चैम्पियनशिप के मुख्य संचालक और कृषांग के पिता रतन कुमार मिश्रा, ट्रस्टी डा. लता रंजन, स्केफ चैरिटी फाउंडेशन, भागलपुर के अध्यक्ष श्री टिंकू यादव मुख्य रूप से उपस्थित थे।

टाॅस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए खगड़िया टीम बीस ओवर में नौ विकेट पर 125 रन बनाए, जिसमें कुंदन ने 24 और आदित्य ने 17 रनों का योगदान दिया। भागलपुर की ओर से रितेश ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए और अभिषेक ने 2 विकेट लिया ।

जवाब में भागलपुर की टीम 20 ओवर में 5विकेट पर 122 रन ही बना सकी। भागलपुर की ओर से गौरव ने 52 रन और बासुकीनाथ ने 28 रन बनाए। खगड़िया के गेंदबाज आर्यन ने 2 विकेट और अमन ने भी दो विकेट लिए। इस तरह से खगड़िया क्रिकेट टीम ने यह मुकाबला 3 रनों से जीत कर डायनामिक कृषांग क्रिकेट चैम्पियनशिप, सीजन-३ कप पर अपना कब्जा कर लिया।

खगड़िया के कप्तान कुंदन निषाद को पहले 24 रन बनाने और फिर 1 विकेट लेने पर मेन ऑफ द मैच चुना गया, आज के मैच का अम्पायरिंग चंदन कुमार और प्रभाष कश्यप ने कि और स्कोरिंग मदन कुमार कर रहे थे, जबकि ऑनलाइन स्कोरिंग संतोष कुमार ने किया।कमेंट्री रितिक मिश्रा किया।

पारितोषिक वितरण सत्र के मुख्य अतिथि एसडीपीओ बांका बिपिन बिहारी, और सम्मानित अतिथि जेल अधीक्षक बांका सुजीत कुमार , बांका के प्रमुख व्यवसायी अनुपम गर्ग , रिषभ आनंद की मां प्रियंका कुमारी थे। मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी खगड़िया के कप्तान कुंदन निषाद को ही दिया गया, बेस्ट बल्लेबाज भागलपुर के कुमार गौरव, बेस्ट बालर भागलपुर के रितेश, बेस्ट फील्डर खगड़िया का आदित्य खुशी और बेस्ट विकेटकीपर खगड़िया के हर्षित आनंद को चुना गया। विजेता टीम को ट्राफी के साथ 25 हजार, उपविजेता को ट्राफी के साथ 15 हजार, मेन आफ सीरीज को कप के साथ 5 हजार और अन्य को भी ट्राफी के साथ इनामी राशि दी गयी।

मौके पर उपस्थित थे सर्वश्री रतन मिश्रा, शिवनारायण झा, सुबोध झा,बाँका जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह, अशोक मोदी, कन्हैया प्रसाद चौहान, संजय कुमार मिश्रा, संजय झा, टिंकू यादव, राकेश सिंह, अंजनी मिश्रा, प्रदीप भगत, प्रदीप कुमार, चंदन कुमार, गौरव किशोर झा (मिडिया सह प्रचार प्रसार प्रभारी), डायनामिक उत्तम सिंह राजपूत, नीरज कुमार, रितिक मिश्रा, राजा पांडे व अन्य खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Related posts

पीडीसीए लीग में बीएचपीसीएल के यशस्वी शुक्ला का दोहरा शतक

बिहार सीनियर अंतरजिला क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले में पूर्णिया ने कटिहार को 07 रनो से हराया।

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में सत्यम झा का शतक