बिहार सरकार के खेल कोटे में क्रिकेट को शामिल करने की पहल प्रारम्भ

पटना: बिहार सरकार के द्वारा खेल कोटे से निकलने वाली नियुक्तियों में क्रिकेट खेल को भी जोड़ा जाएगा। ये बाते बिहार सरकार के कला, संस्कृति और युवा कल्याण के माननीय मंत्री से मिलने के बाद बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है।

अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी के निर्देश पर बीसीए के महाप्रबंधक प्रशासन नीरज सिंह और प्रबन्धक मीडिया संतोष झा ने माननीय मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय से मुलाक़ात कर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से इस आशय का ज्ञापन दिया। बीसीए के द्वारा दिये गए ज्ञापन में बिहार के क्रिकेटरों की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए उनके प्रोत्साहन हेतु बिहार सरकार और बिहार सरकार की संस्थाओं में की ओर से खेल कोटे से हो वाली नियुक्तियों में खेल क्रिकेट को शामिल करने का अनुरोध किया गया है।

माननीय मंत्री ने बीसीए के द्वारा दिये गए ज्ञापन पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया, और क्रिकेटरों के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट करते हुए कहा की, विभाग इस दिशा में उचित पहल करेगा।

विदित हो कि वर्ष 2011-12 के बाद से आज तक बिहार सरकार के द्वारा खेल कोटे से निकलने वाली विज्ञापनों में खेल क्रिकेट का वर्ग नहीं दिया जा रहा है। जबकि आज विधुत विभाग , बिहार सचिवालय आदि की टीमें हैं, और राष्ट्रीय स्तर की विभागीय टूर्नामेंटों में भाग लेती है।

Related posts

पीडीसीए क्रिकेट लीग में बीएचपीसीएल की जीत में चमके तुषारकांत

सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट 7 मई को

बिहार सीनियर क्रिकेट :जीशु कुरैसी का पंच,मधेपुरा ने किशनगंज को 08 विकेट से हराया।