DLCL के कई सितारे खेले हैं बोर्ड ट्राफी, 18 जून को पटना में होंगे नये सत्र का ट्रायल।

पटना : खिलाडियों को टैलेंट के दम पर सफलता के राह दिखाने वाली संस्था विगत कई वर्षो से टैलेंट खोज कर उन्हें तराशने और अवसर देने का काम कर रही है। DLCL में खिलाडियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर आगे बढ़ावा देने का काम किया जाता है।

DLCL के चैयरमेन श्री गणेश दत्त ने जानकारी देते हुए बताया कि यह लीग आईपीएल पैटर्न पर होते हैं जिसमे सभी खिलाडियों को 6 मैच खेलने का अवसर दिया जायेगा। इस लीग की खाश बात यह है कि हार कर बाहर होने वाले टीम के अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जीतकर सेमीफाइनल खेलने वाले टीम जगह दिया जाता है जबकि जीतकर सेमीफाइनल खेलने वाले टीम के उन खिलाड़ियों को बाहर कर दिया जाता है जिनका 6 मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं हो पाता। इस लीग की एक और खाश बात श्री दत्त ने बताया कि अच्छे प्रदर्शन करने वाले इक्षुक खिलाडियों को DLCL आवासीय परिसर में रखकर उन्हें बोर्ड ट्राफी के लिए तैयार किया जाता है।

DLCL के माध्यम से 2022 में कई खिलाडियों ने BCCI ट्राफी खेले हैं जिनमे प्रमुख रूप से दिव्यम रावत जो उत्तराखंड से अंडर 19 वीनू मकांड एवं कूच बेहर ट्राफी खेलने में सफल रहे है, अफ़ज़ल सिद्दीकी जो बिहार से अंडर 25 BCCI मेंस ट्राफी खेलने में सफल रहे है , अभिराज जो बिहार से अंडर 19 वीनू मकांड ट्राफी खेलने में सफल रहे है , प्राची राजन जो बिहार से BCCI सीनियर महिला ट्राफी खेलने में सफल रहे है , कुणाल बिहार से BCCI सैयद मुस्ताक अली ट्राफी खेलने में सफल रहे हैं , मोहक कुमार दिल्ली से BCCI अंडर 16 विजय मर्चेंट ट्राफी खेलने में सफल रहे है , आदित्य राज बिहार से अंडर 19 BCCI कूच बेहर ट्राफी खेलने में सफल रहे है इनके अलावे कई और खिलाडी भी सफल हुए है।[

DLCL वर्ष 2010 से लगातार लीग का सफल आयोजन करने में सफल रही है वर्ष 2023 में आयोजित होने वाली DLCL लीग के लिए बिहार ट्रायल पटना में 18 जून को आयोजित होंगे, 27 मई को दिल्ली में होंगे ,21 जून को कानपुर , 22 जून को लखनऊ तथा 23 जून को प्रयागराज में ट्रायल का आयोजन होगा जिसके लिये www.dlcl.in पर निबंधन प्रारंभ हो गये हैं।

Related posts

अरवल जिला क्रिकेट अकादमी के द्वारा एकदिवसीय मेडिकल कैम्प का किया गया आयोजन।

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में लाल बहादुर शास्त्री सीसी एवं करबिगैया सीसी जीता

पटना अंडर-16 टीम में बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी के आर्यवीर व अयांश का चयन