नेशनल स्कूल गेम्स में बिहार के खिलाडिय़ों ने लगाई पदकों की झड़ी,पाया 14वां स्थान

  • नेशनल स्कूल गेम्स में बिहार खिलाडिय़ों ने लगाई पदकों की झड़ी
  • तीन स्वर्ण समेत 13 पदक जीत मेडल टेली में 16 अंकों के साथ 14वें स्थान पर

पटना : दिल से खेलो, मिलकर जीतो के सूत्र को चरितार्थ करने में बिहार की प्रतिभाएं एकजुट हो गई हैं. इस परिकल्पना को पंख लगाते हुए बिहार के खिलाडिय़ों ने जहां 66वें नेशनल स्कूल गेम्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण समेत 13 पदक जीते. इस तरह मेडल टेली में 16 अंकों के साथ 14वें स्थान पर अपनी जगह बनाई. बता दें कि वर्ष 2019 में बिहार 31 वें स्थान पर रहा था. इस वर्ष खेले गए मुकाबले में बिहार ने इन सभी खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है बॉक्सिंग,रेसलिंग,ताईक्वानडो, एथलेटिक्स, पदक जीता है।

इन्होंने जीता पदक

बिहार के लिए अंशु कुमार ने भारोतोलन स्पर्धा में 71 किग्रा भार वर्ग में जहां रजत जीता. वहीं रक्षिका राज ने बिहार ताइक्वांडो को स्वर्णिम कर दिया. महिला वर्ग के भारोतोलन स्पर्धा के 71 किग्रा में कांस्य पदक, आदित्य राज ने ट्रिपल जंप में कांस्य, ग्रीको रोमन रेसलिंग में 67 किलो वर्ग में करण कुमार ने कांस्य, राहुल ने बॉक्सिंग में स्वर्ण तो अभिषेक पटेल ने कांस्य, भारोतोलन में 102 किग्रा भार वर्ग में उज्ज्वल कुमार ने कांस्य, ताइक्वांडो के 59 किलो वर्ग में ताइक्वांडो में कांस्य, तो 78 किग्रा ताइक्वांडो में अभिजीत आनंद ने कांस्य पदक, जबकि अंडर-19 राष्ट्रीय कुश्ती के 65 क्रिग्रा भार वर्ग में सचिन ने कांस्य पदक अपने नाम किया.

बधाइयों का लगा तांता

खिलाडिय़ों के उपलब्धियों पर लोगों ने खुशी जाहिर की. सबको बधाई मिल रही है. बिहार सरकार के कला संस्कृति व युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रन शंकरन, निदेशक सह सचिव पंकज राज, कला संस्कृति व युवा विभाग के उपनिदेशक संजय कुमार, बिहार ओलंपिक संघ के सचिव मुश्ताक अहमद, ताइक्वांडो संघ के संयुक्त सचिव समता राही, बॉक्सिंग संघ के सचिव राजीव कुमार सिंह, बिहार कुश्ती संघ के सचिव विनय कुमार सिंह,बिहार साफ्टबॉल संघ के संयुक्त सचिव रूपक कुमार ने बधाई दी.

Related posts

किलकारी लायंस को बॉल बैडमिंटन प्रीमियर लीग का खिताब

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग नेशनल क्रिकेट क्लब एवं मालसलामी एकादश विजयी

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में  लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी