अब तक बिहार सरकार ने क्रिकेटरों पर नहीं दिया ध्यान इसलिए सौंपा ज्ञापन : रूपक कुमार

पटना : बिहार में मेडल लाओ नौकरी पाओ के तर्ज खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर क्रिकेटरों को नंजर अंदाज किया जा रहा है. बता दें कि बिहार सरकार नौकरी के लिए पोर्टल जारी किया है.

इस पोर्टल में क्रिकेट को जगह नहीं दी गई है. इसे लेकर बिहार के क्रिकेट खिलाड़ियों में रोष है. वहीं पूर्व में राष्ट्रीय खिलाड़ी रूपक कुमार ने खेल मंत्री से मिलकर इस संदर्भ में एक ज्ञापन सौंप क्रिकेटरों को भी नियुक्ति खेल कोटे से देने की अपील की थी. लेकिन 25 दिन गुजर जाने के बाद भी इस ओर सरकार का ध्यान नहीं गया है. यह ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार व माननीय विधानसभा अध्यक्ष श्री अवध बिहारी चौधरी को भी दी थी.

इसके पूर्व भी लगातार कई लोगो से मिलकर रूपक ने क्रिकेट को अनदेखी न किए जाने की अपील की थी. रूपक का कहना है कि राज्य के कई प्रतिभावान खिलाड़ी आज दहाड़ी को मजबूर हैं तो उदयमान खिलाड़ी दूसरे राज्यों को पलायन कर रहे है. राजद सुप्रीमो से मुलाकात के बाद रूपक ने आशा जताई है कि जल्द ही उनके मांग पर क्रिकेट को शामिल किया जा सकता है. वहीं उन्होंने सीएम श्री नीतीश कुमार व डिप्टी सीएम श्री तेजस्वी यादव से आग्रह किया है कि जल्द ही वे क्रिकेट भविष्य को देखते हुए प्रशंसनीय कदम उठाए.

Related posts

दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना ईस्ट में दो दिवसीय अंतर वि‌द्यालय शतरंज प्रतियोगिता का शुभारंभ

समर लीग अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट में एस के पी सिक्सर जीता

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग:करबिगहिया सीसी के रेहान खान का दोहरा शतक,