बिहार के खिलाड़ियों को तरासने के लिए नई सोच के साथ खुल गया है न्यू थीम क्रिकेट एकेडमी,एडमिशन शुरू जल्द करे

पटना। बिहार के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए नई सोच,नई उम्मीद और नये उमंग,नए मंच के साथ न्यू थीम क्रिकेट एकेडमी (New Theme Cricket Academy) का आगाज हो चूका है। खिलाड़ियों को तरासने और उसे अच्छी तकनिक व क्लास सिखाने के लिए एकेडमी में नामांकन भी शुरू हो गया है। यह एकेडमी राजधानी पटना के काजीपुर स्थित राजकीय संस्कृत महाविद्यालय परिसर में स्थित है यह काजीपुर इलाका राजेंद्रनगर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मोइनुल हक स्टेडियम के नजदीक है।

इस एकेडमी में सभी आयु वर्ग के महिला व पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी आधुनिक सुविधाओं से लैस इस क्रिकेट एकेडमी न्यू थीम क्रिकेट एकेडमी (New Theme Cricket Academy) में प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। एकेडमी के हेड कोच है श्री सुजय तिवारी जी जबकि सहायक कोच के रूप में झारखण्ड के स्टेट लेवल खिलाडी अमित राज व निशु रॉय है। एकेडमी के सीईओ अंकुश राज(पूर्व राजस्तरीय क्रिकेटर),मुख्य संरक्षक (संजीव कुमार मिश्र,प्रवक्ता बीसीए) और मैनेजर पवन कुमार है।

क्या -क्या सुविधा उपलब्ध है एकेडमी में ?

एकेडमी में दो टर्फ और दो सीमेंटेड विकेट का निर्माण कराया गया है। आने वाले दिनों में सेंटर विकेट का भी निर्माण किया जायेगा जिसमें मैच खेले जायेंगे। प्लेइंग किट,आर.ओ वाटर ,वाशरूम व चेंजिंग रूम सहित इसमें आपको बैटिंग ,गेंदबाजी,स्पिन,फ़ास्ट व विकेटकिप्निंग सहित स्ट्रैंथ व फिटनेस ट्रैनिंग की भी कराया जायेगा। इससे अधिक सुविधा की बात करे तो इसमें योगा ट्रेनर,फिजियोथेरपिस्ट सहित एक स्मूथ व अच्छी क़्वालिटी का ग्राउंड भी उपलब्ध होगा साथ ही समय -समय पर रणजी क्रिकेटर व पूर्व क्रिकेटर एकेडमी के बच्चो के बीच अपना अनुभव साझा करते रहेंगे।

आइये जानते है एकेडमी का क्या उद्देश्य है ?

एकेडमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अंकुश राज(पूर्व राज्यस्तरीय क्रिकेटर )ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि बिहार के उदीयमान प्रतिभाओं को तराश कर बड़ा मंच देकर आगे बढ़ाना। उन्होंने कहा कि हमारे यहां न केवल अभ्यास कराया जायेगा बल्कि मैचों की सुविधाएं हम उपलब्ध करायेंगे। पटना के टीमों के साथ-साथ बाहरी टीमों के साथ प्रदर्शनी मैच खेलेंगे ताकि हमें पता चल सके कि हमने क्या सीखाया। एकेडमी में फीजियो से लेकर अन्य सुविधाएं भी होंगी। हम बच्चों को उसके डायट के बारे में बतायेंगे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए बिहार के अलावा अन्य राज्यों के कोच, ट्रेनर, फीजियो व एक्सपर्ट क्रिकेटरों को बुलाया जायेगा।एकेडमी में नामांकन प्रक्रिया शुरू है।

नामांकन की प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त करने के लिए मोबाइल नंबर 9472879461 और 9798266787 पर संपर्क किया जा सकता है। उपर्युक्त नंबरों पर संपर्क कर इच्छुक खिलाड़ी एडमिशन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं।

एकेडमी के बारे में क्या कहते है पूर्व क्रिकेटर,कोच व वर्तमान खिलाडी देखे वीडियो में ?

Related posts

बिहार के राजधानी पटना में अरुणोदया क्रिकेट एकेडमी का उद्धघाटन 15 मई को

पीडीसीए सीनियर डिवीजन क्रिकेट सुपर लीग में आरबीएनवाईएसी और वाईएमसीसी जीते

पटना जिला शतरंज संघ का चुनाव प्रकिया शुरू।