बिहार स्टेट टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन की बैठक संपन्न

पटना : टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के द्वारा 2021 में मान्यता प्राप्त बिहार स्टेट टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन ने 2021 से 2023 तक हमारे लड़के एवं लड़कियां नेशनल खेलने गए जिसमें एक मैच में लड़के नेशनल चैंपियन हुए दो मैच में रनर हुए तथा दूसरी ओर लड़कियों ने दो बार विजय रही नेशनल के मैच में और एक बार रन रही।

नेशनल प्रेसिडेंट श्री किशन यादव जो कि बनारस से हैं उनके आदेश पर सभी राज्य ने अपने-अपने जिलों को जोड़ रहे हैं। उसी क्रम में बिहार ने 8 अक्टूबर 2023 को पटना में CPWD HOLIDAY HOME, Ashiyana Digha road, Patna श्री विजय शर्मा की अध्यक्षता में 27 जिलों से 63 लोगों ने भाग लिया और सभी जिलों ने यह प्रण लिया के यह नई संस्था है, एकजुट होकर बेहतर कार्य करेंगे। सभी जिलों से आवेदन लेकर उन्हें एफीलिएशन दी जा रही है।

बिहार स्टेट टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव उमर खान ने 2023 – 24 का राज्य स्तरीय कैलेंडर निकाला है। इसी कैलेंडर के अनुसार राज्य स्तरीय मैच होंगे और इनमें से जो बेहतर खिलाड़ी होंगे उन्हें 27 दिसंबर से 30 दिसंबर तक होने वाले अंडर-19 का मैच जो बनारस में होने जा रहा है, उन्हें चयनित लड़के और लड़कियों को भेजा जाएगा।

इस कैलेंडर पर हमारे बिहार के अध्यक्ष श्री विजय शर्मा जी ने भी मोहर लगाया।इस समाचार के साथ टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया की मान्यता का सर्टिफिकेट के साथ 23 – 24 का कैलेंडर भी भेजा जा रहा है।

हमारे अध्यक्ष महोदय श्री विजय शर्मा जी ने यह भी ऐलान किया के बहुत सारे खेलों में बच्चों से पैसे लेकर बच्चों को मैच खिलवाया जाता है। परंतु हमारा बिहार एसोसिएशन बच्चों से पैसा नहीं लेगी, क्योंकि पैसे के अभाव में बहुत सारे अच्छे खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ सकते हैं इसीलिए यह निर्णय लिया गया के अच्छे खिलाड़ियों को आगे आने का मौका दिया जाए।

Related posts

रविशंकर प्रसाद ने खेल संवाद कार्यक्रम में लिया हिस्सा

बीसीए सीनियर सुपर लीग के मुकाबले के लिए बेगूसराय टीम घोषित।

बिहार राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता 24 जून से लखीसराय में