धनबाद बार एसोसिएशन और एमपीएल की आविष्कार डायग्नोस्टिक इंस्टीट्यूशनल ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार जीत

धनबाद : धनबाद बार एसोसिएशन और एमपीएल ने आविष्कार डायग्नोस्टिक इंस्टीट्यूशनल ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार जीत दर्ज करते हुए अपने अभियान की शुरुआत की है। टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में धनबाद बार एसोसिएशन (डीबीए) ने उद्घाटन मैच में यूनियन बैंक आफ इंडिया को छह विकेट से हरा दिया। दिन के दूसरे मैच में एमपीएल ने सिम्फर को 53 रनों से पराजित किया।

इसके पहले सुबह धनबाद के एसएसपी एचपी जनार्दनन ने टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए उनकी हौसला अफजाई की। इस अवसर पर डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार, वरीय उपाध्यक्ष साधवेंद्र सिंह, महासचिव उत्तम विश्वास, कोषाध्यक्ष ललित जगनानी, जेएससीए कार्यकारिणी सदस्य बिनय कुमार सिंह, टूर्नामेंट के संयोजक डा. राजशेखर सिंह व दिवेन तिवारी के अलावा सुनील कुमार, संजीव राणा, सुधीर पांडेय, रत्नेश सिंह, शिवशक्ति प्रसाद, मनोज सिन्हा, अभय सिन्हा व अन्य उपस्थित थे।

पहले मैच में टास जीतने के बाद डीबीए ने टास जीतकर क्षेत्ररक्षण लिया और यूनियन बैंक की टीम को 17.5 ओवर में 126 रनों पर सीमित कर दिया। यूनियन बैंक के कप्तान सैकत सिन्हा ने 22, विवेकानंद सिंह ने 17 और रौशन कुमार ने 17 रन बनाए। डीबीए के सुभाष चंद्रा ने 20 पर तीन, एजाज अली ने 19 पर दो और शाबाज आलम ने 32 पर दो विकेट लिए। बाद में डीबीए ने 14 ओवर में चार विकेट पर 127 रन बना मैच छह विकेट से जीत लिया। चंद्रशेखर कुमार ने 29, करण कुमार ने 20, शाबाज आलम ने 12 और संजय सिंह ने 12 रन बनाए। यूनियन बैंक के राहुल चौरसिया ने 22 पर दो विकेट लिए जबकि सुशांत और संदीप सौरभ को एक-एक विकेट मिला। एजाज अली को मैन आफ द मैच चुना गया। उन्हें डीसीए अध्यक्ष मनोज कुमार व वरीय उपाध्यक्ष साधवेन्द्र सिंह ने पुरस्कृत किया।

दूसरे मैच में टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे एमपीएल ने बीस ओवर में चार विकेट पर 206 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया। भानु प्रताप सिंह ने 36 गेंदों में 56 रनों की अच्छी पारी खेली। कप्तान रूपेश कुमार सिंह ने 44, चिरंजीत तिवारी ने 23 गेंदों पर नाबाद 47 और सैयद इरशाद ने 21 गेंदों पर 31 रन बनाए। सिम्फर के डा. सुधीर भारती ने 23 पर दो विकेट लिए। डी. अप्पाराव और राजीब दासगुप्ता को एक-एक विकेट मिला।

वहीं सिम्फर जवाब में बीस ओवर में छह विकेट पर 153 रन ही बना सका। प्रसून बनर्जी ने 49 गेंदों पर 76 रनों की जोरदार पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। वहीं डा. सुधीर भारती, शुभजीत बेताल और राजीब दासगुप्ता ने 20-20 रन बनाए। वहीं चिरंजीत तिवारी ने 29 व सैयद इरशाद ने 10 रन देते हुए दो-दो विकेट लिए। प्रदीप चक्रवर्ती व रूपेश कुमार सिंह को एक-एक विकेट मिला। एमपीएल के चिरंजीत तिवारी को मैन आफ द मैच चुना गया। उन्हें डीसीए के महासचिव उत्तम विश्वास व उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने पुरस्कार प्रदान किया।

sports 1 – टूर्नामेंट के शुभारंभ पर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते धनबाद के एसएसपी जनार्दनन।
sports 2 – दूसरे मैच में प्लेयर आफ द मैच चुने गए एमपीएल के चिरंजीत तिवारी को पुरस्कार प्रदान करते डीसीए महासचिव उत्तम विश्वास व उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह।
sports 3 – पहले मैच में प्लेयर आफ द मैच चुने गए एजाज अली को पुरस्कार प्रदान करते डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार व वरीय उपाध्यक्ष साधवेन्द्र सिंह।

Related posts

JSCA रणधीर वर्मा ट्रॉफी का चैंपियन बनकर लौटी देवघर टीम का शानदार स्वागत

सुनैना वर्मा मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने वाली झारखण्ड टीम के लिए ट्रायल 3 मार्च को

देवघर प्रीमियर लीग में ग्रीन चिल्ली व ब्लैक रॉयल विजयी