राज मिल्क राजकुमार महासेठ मेमोरियल पटना सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग के फाइनल में

पटना, 16 जनवरी। राज मिल्क एफसी ने राजकुमार महासेठ पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। फाइनल में राज मिल्क का मुकाबला पटना वारियर्स से मुकाबला होगा। फाइनल मुकाबला 18 जनवरी को खेला जायेगा।

पटना फुटबॉल संघ के तत्वावधान में वीएन शर्मा इंस्टीच्यूट, खगौल, दानापुर में चल रही इस लीग का दूसरा सेमीफाइनल राज मिल्क एफसी और इंपीरियल सॉकर एफसी के बीच खेला गया। मुकाबला काफी जोरदार हुआ। खेल अतिरिक्त समय में किया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर रहीं। अतिरिक्त समय के 108वें मिनट में मोहम्मद तौहिद ने गोल कर अपनी टीम को फाइनल का टिकट दिला दी।

सेमीफाइनल मुकाबले के शुरू होते ही दिलशेर ने 18वें मिनट में गोल कर राज मिल्क एफसी को 1-1 की बढ़त दिला दी। पहले हाफ का खेल समाप्त होने के चंद मिनट पहले इंपीरियल सॉकर के राकेश हांसदा ने गोल कर मैच को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

दूसरे हाफ का खेल शुरू होते ही राज मिल्क एफसी के स्टार खिलाड़ी दिलिराम संन्यासी ने गोल कर 2-1 की बढ़त दिला दी पर इंपीरियल सॉकर भी कहां पीछे रहने वाला था। 59वें मिनट में दिलीप कुमार ने गोल कर फिर मैच 2-2 की बराबरी पर ला खड़ा किया।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच बढ़त लेने के लिए कश्मकश जारी रही। निर्धारित 90 मिनट तक परिणाम 2-2 की बराबरी पर रहा। फिर अतिरिक्त समय का सहारा लिया गया जिसमें राज मिल्क के मो तौहिद (108वें मिनट) ने गोल कर 3-2 की बढ़त दिला दी। इसके बाद इंपीरियल सॉकर के खिलाड़ियों ने मैच में वापसी का पूरा प्रयास किया पर सफलता हाथ नहीं लगी।
मुख्य निर्णायक हरेंद्र यादव ने राज मिल्क के अंकित कुमार और इंपीरियल सॉकर ने रॉबर्ट पन्ना को पीला कार्ड दिखाया।

राज मिल्क के मोहम्मद तौहिद को बिहार फुटबॉल संघ के तकनीकी पदाधिकारी पंकज सोमवंशी ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया।
इस मैच के सहायक निर्णायक रविशंकर कुमार और सामंत कुमार थे जबकि चौथे निर्णायक सुनील कुमार थे।

Related posts

मुजफ्फरपुर अंडर-19 जिला क्रिकेट लीग 28 मई से

दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना ईस्ट में दो दिवसीय अंतर वि‌द्यालय शतरंज प्रतियोगिता का शुभारंभ

समर लीग अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट में एस के पी सिक्सर जीता