प्रदर्शनी क्रिकेट : वैशाली लीजेंड ने पटना लीजेंड को 3 विकेट से हराया

हाजीपुर : वैशाली जिला लीजेंड क्रिकेट संघ के तत्वावधान में वैशाली के भगवानपुर रत्ती गांव में स्थित डॉ जेपी सिन्हा स्टेडियम में बिहार के बुजुर्ग क्रिकेट खिलाड़ियों के बीच एक प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया गया। यह मैच पटना लीजेंड टीम एवं वैशाली लिजेंड टीम के बीच खेला गया जिसमें वैशाली की टीम ने पटना की टीम को 03 विकेट से पराजित कर दिया।

20-20 ओवरों के निर्धारित मैच का टॉस पटना टीम के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पटना की टीम ने सभी ओवरों की समाप्ति पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। अपने टीम के लिए रेहान खान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 73 रन, संजय कुमार ने 24 रन, संतोष कुमार 16 रन एवं ज्योति कुमार ने 14 रनों को स्कोर खड़ा किया। वैशाली टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए प्रभात एवं आलोक कुमार ने 2-2 विकेट लिए।

165 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी वैशाली की टीम ने 07 विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और यह मैच 03 विकेट से जीत लिया। अपने टीम के लिए आलोक कुमार ने 32 रन, संजीव राय ने 28 रन, प्रवीण कुमार ने 26 रन, पिंकू कुमार ने 19 रन एवं अश्विनी कुमार ने 16 रन बनाए।पटना की टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए रेहान खान ने 03 विकेट तथा डब्लू कुमार ने 02 विकेट लिए।

मैच समाप्ति के उपरांत विजेता टीम को वैशाली के पूर्व प्रत्याशी सुगंध कुमार, उपविजेता टीम को पूर्व प्रमुख हेमंत कुमार ने तथा व्यक्तिगत पुरस्कार से मिथिलेश कुमार सिंह ने सम्मानित किया।

Related posts

दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना ईस्ट में दो दिवसीय अंतर वि‌द्यालय शतरंज प्रतियोगिता का शुभारंभ

समर लीग अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट में एस के पी सिक्सर जीता

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग:करबिगहिया सीसी के रेहान खान का दोहरा शतक,