लोकसभा चुनाव में राज्यवर्धन सिंह और गौतम गंभीर अपने क्षेत्र से विजय,क्लिक कर देखे।

Khelbihar.com

अपनी सीट लगभग पक्की कर ली है। कांग्रेस ने तीन खिलाड़ियों को चुनाव मैदान में मौका दिया था लेकिन खिलाड़ियों पर दांव खेलने की रणनीति चुनावी समर में फ्लॉप रही और उसका कोई भी खिलाड़ी प्रत्याशी भी चुनाव जीतता नहीं दिख रहा है।जयपुर ग्रामीण: कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और कृष्णा पूनिया- (राठौड़ आगे)

जयपुर ग्रामीण की सीट पर तो मुख्य मुकाबला दो पूर्व ओलिंपियन खिलाड़ियों में ही था। यहां बीजेपी की ओर से ओलिंपिक में सिल्वर पदक विजेता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जबकि कांग्रेस की ओर से ओलिंपियन और पूर्व डिस्कस थ्रो खिलाड़ी कृष्णा पूनिया मैदान में थीं। राठौड़ कांग्रेस की प्रत्याशी पर यहां भारी पड़े और उन्होंने करीब 3.50 लाख से ज्यादा वोटों के बड़े अंतर से लीड ले ली है। राठौड़ पिछले लोकसभा चुनावों में इसी सीट जीते थे और वह देश के खेल मंत्री भी हैं।

पूर्वी दिल्ली: गौतम गंभीर (आगे)

लोकसभा में पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी की बात करें, तो यह भी बीजेपी से ही हैं। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर जिन्होंने भारत को दो-दो बार वर्ल्ड चैंपियन (T20I में 2007 और वनडे में 2011) बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा के लिए ताल ठोकी थी। यहां गंभीर का मुकाबला कांग्रेस के अमरिंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेना से था। क्रिकेट की पिच पर चैंपियन की तरह बल्लेबाजी करने वाले गंभीर ने यहां भी दो लाख+ वोटों से अपनी बढ़त बना चुके हैं।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक