आईसीसी ने अफगानिस्तान के इस क्रिकेटर को एक साल के लिए किया निलंबित।

Khelbihar.com

पटना।। विश्व कप 2019 के दौरान एक घटना ऐसी घटी जिसने जैंटलमैन गेम को शर्मशार कर दिया। दरअसल एक क्रिकेटर ने मैच खत्म होने के बाद महिला के साथ बुरा बर्ताव किया और इसकी वजह से उसे एक साल के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। जब ये घटना घटी थी तभी आईसीसी (ICC) ने संबंधित टीम से इस खिलाड़ी को बाहर कर देने को कहा था और उसे बीच में ही स्वदेश वापस भेज दिया गया था। 

जिस वक्त ये घटना घटी उस वक्त आईसीसी की तरफ से इसे सबके सामने नहीं लाया गया और ना ही इसके बारे में साफ तौर पर बताया गया। बाद में जब ये टीम विश्व कप से बाहर हो गई और स्वदेश पहुंची तब इस मामले को लेकर बैठक की गई और फिर संबंधित देश की बोर्ड ने आईसीसी के इस मामले पर बात की। आईसीसी ने पूरे मामले की जानकारी बोर्ड को दी और फिर दोषी खिलाड़ी पर कार्रवाई की गई। 

ये मामला अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज आफताब आलम के साथ जुड़ा है। अफगानिस्तान की क्रिकेट बोर्ड ने अपने इस तेज गेंदबाज को आईसीसी की स्पष्टता के बाद एक वर्ष के लिए टीम से बाहर कर दिया है। इस दौरान ये गेंदबाज घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेल पाएगा। आफताब का अब एक वर्ष का अनुबंध भी खत्म कर दिया जाएगा। अब उन्हें इस दौरान कोई भी फीस या भत्ता नहीं दिया जाएगा। 

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,