विजय मर्चेंट: ओड़िसा ने बिहार 46 रन से हराया,अगला मैच 17 अक्टूबर को बंगाल से

Khelbihar.com

 पटना। विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार की खराब शुरुआत हुई और उसे अपने पहले मैच में ओड़िशा ने 45 रनों से पराजित किया। इस मैच में बिहार अच्छी स्थिति में रहते हुए भी मौके का फायदा नहीं उठाया और हार को गले लगाया। बिहार का अगला मैच 17 अक्टूबर से बंगाल के खिलाफ शुरू होगा। यह मैच पटना के ऊर्जा स्टेडियम में खेला जायेगा।

इस मैच में ओड़िशा ने अपनी पहली पारी में 94 जबकि दूसरी पारी में 208 रन बनाये। बिहार ने अपनी पहली पारी में 146 और दूसरी पारी में 111 रन बनाये।

तीसरे दिन ओड़िशा ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 176 रनों से आगे खेलना शुरू किया और अपनी पारी में 32 रन जोड़कर ऑल आउट हो गई। ओड़िशा की ओर से दूसरी पारी में सैदीप मोहपात्रा ने 61, श्रेष्ठ सिंह ने 46, सुदर्शन ने 16, शुभम नायक ने 17 रन बनाये। बिहार की ओर बासुदेवन प्रसाद सिंह ने 23 रन देकर 2, आदित्य अनिल राज ने 55 रन देकर 4, आदित्य राज ने 40 रन देकर चार विकेट चटकाये। 

बिहार को जीत के लिए 157 रनों का लक्ष्य मिला। इस लक्ष्य के जवाब में बिहार ने अच्छी शुरुआत की। पहली पारी में 70 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने वाले यशराज सिंह जहां एक ओर विकेट टिके थे वहीं दूसरी ओर अन्य बल्लेबाज आते-जाते रहे। पहला झटका 42 रनों के योग पर राजपाल चौधरी के रूप में लगा और 69 रन जोड़ कर बाकी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और इस तरह पूरी टीम 111 रनों पर ऑल आउट गई।

ओड़िशा ने यह मैच जीत कर 6 अंक हासिल किये। बिहार की ओर से यशराज सिंह ने 48 गेंदों में 37, अनिमेष कुमार ने 11, हर्षित आनंद ने 32, राजपाल चौधरी ने 9, आदित्य राज ने 8, अभिषेक आनंद ने 5, बासुदेव सिंह ने 5, आदित्य अनिल राज ने 4 रन बनाये। ओड़िशा की ओर अंशुमान ने पांच, श्रेष्ठ सिंह ने चार विकेट चटकाये। एक रन आउट हुआ।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब