कर्नाटक ने तमिलनाडु को हराकर चौथी बार जीता विजय हजारे ट्रॉफी

Khelbihar.com

Patna:कर्नाटक ने तमिलनाडु को हराकर विजय हजारे ट्रॉफी जीत ली है। शुक्रवार को बेंगलुरु में खेला गया फाइनल बारिश से प्रभावित रहा। तमिलनाडु ने पहले बैटिंग करते हुए 49.5 ओवर में 252 रन बनाए। कर्नाटक ने 23 ओवर में 146 रन बनाए। इसके बाद बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका। वीजेडी नियम के आधार पर कर्नाटक का लक्ष्य 23 ओवर में 87 रन माना गया। इसी आधार पर उसे 60 रन से जीत मिली।

कर्नाटक के लिए तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने जन्मदिन पर हैट्रिक समेत पांच विकेट लिए। लोकेश राहुल ने नाबाद 52 रन बनाए।

तमिलनाडु की शुरुआत खराब रही। मुरली विजय शून्य पर मिथुन का शिकार बने। रविचंद्रन अश्विन भी 8 रन ही बना सके। अभिनव मुकुंद ने 85, बाबा अपराजित ने 66 और विजय शंकर ने 38 रन बनाए। अंतिम ओवर में मिथुन ने तीन लगातार गेंदों पर शाहरुख खान, एम. मोहम्मद और एम. अश्विन के विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की। लिस्ट ए क्रिकेट में यह उनकी पहली हैट्रिक और पहली बार ही पांच विकेट हैं। कर्नाटक ने घरेलू एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट (विजय हजारे ट्रॉफी) चौथी बार जीता है। इसके पहले, 2013-14, 2014-15 और 2017-18 में भी कर्नाटक ही विजेता रहा था।


लोकेश राहुल ने विजय हजारे ट्रॉफी में विकेटकीपर और ओपनर की दोहरी जिम्मेदारी निभाई। फाइनल में भी उन्होंने यही किया। विकेट के पीछे उन्होंने तीन कैच लिए। बाद में जब तेज बल्लेबाजी की जरूरत थी तो इस काम को भी अंजाम दिया। 72 गेंद पर 52 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने 55 गेंद पर 69 रन की तेज पारी खेली।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक