अरुण जेटली स्टेडियम में एक स्टैंड गौतम गंभीर के नाम पर रखा गया।

Khelbihar.com

दिल्ली: भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर और विश्व कप विजेता टीम के सदस्य दिल्ली के गौतम गंभीर के नाम पर राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में एक स्टैंड का नाम रखा गया है। गंभीर ने मंगलवार शाम को यहां खुद अपने नाम पर रखे स्टैंड का उद्घाटन किया है। राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में दुनिया के महानतम लेफ्ट आर्म स्पिनर बिशन सिंह बेदी, 1983 के वन-डे विश्व कप में भारत की खिताबी जीत के हीरो मोहिंदर अमरनाथ और मौजूदा कप्तान विराट कोहली के नाम पर स्टैंड पहले से ही हैं

गंभीर ने भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर दस हजार से ज्यादा रन बनाए और इन सभी में मिलाकर उनके नाम कुल 20 शतक दर्ज हैं। गंभीर के नाम पर स्टेडियम को मंजूरी इसी साल जून में डीडीसीए एपेक्स काउंसिल ने दी थी। 

गंभीर ने खुद अपने नाम पर स्टैंड का उद्घाटन करते हुए कहा, ‘मेरे लिए यह बहुत फख्र की बात है कि मेरे नाम पर यहां स्टेडियम में एक स्टैंड का नाम रखा गया है। मैंने अपनी सारी क्रिकेट इसी मैदान पर खेली और सीखी। मुझे बेहद सम्मान महसूस हो रहा है कि इस स्टेडियम में अब गौतम स्टैंड भी होगा।’

गौतम गंभीर दिल्ली टीम के कप्तान रह चुके हैं और अब पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं। गंभीर ने भारत को महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में 2007 में टी-20 विश्व कप और 2011 में वन-डे विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। 38 वर्षीय गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट खेल कर नौ शतक और 22 अर्द्धशतक सहित 4154 रन बनाए। उन्होंने भारत के लिए 147 वन-डे में 5238 रन बनाए और 11 शतक और 34 अर्द्धशतक जड़े। गंभीर ने भारत के लिए 37 टी-20 मैच भी खेले और सात अर्द्धशतक सहित 932 रन बनाए।  

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदल कर अरुण जेटली स्टेडियम रख दिया गया था। अरुण जेटली स्टेडियम में एक गेट का नाम वीरेन्द्र सहवाग और एक गेट का नाम अंजुम चोपड़ा के नाम पर भी है।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक