कूच बिहार ट्रॉफी:-आकाश राज के अर्दश्तक से नागालैंड के खिलाफ बिहार की स्थिति मजबूत

Khelbihar.com 

पटना। स्थानीय उर्जा स्टेडियम में  वर्षा से बाधित चल रहे बीसीसीआई के द्वारा आयोजित कूच बिहार U-19  टुर्नामेंट  के तीसरे मैच की शुरुआत हुई . नागालैंड और बिहार के बीच हो रहे यह मैच विगत दो दिनों तक मौसम के कारण मैच नहीं हो सका था.

इस मैच में टॉस नागालैंड ने जीता और बिहार को बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया. आकाश राज के शानदार अर्धशतक 87 रन के बदौलत पहली पारी में 223 का स्कोर खड़ा किया. जबकि नागालैंड की  टीम तीसरे दिन का  खेल समाप्त होने तक दो  विकेट पर 15  रन बनाकर खेल रही है . सोमवार को मैच का अंतिम दिन है. 

बिहार की शुरुआत काफी ख़राब रही , बिहार के चार बल्लेबाज (सरमन निग्रोध – 4, आशीष – शून्य , प्रतीक वत्स – 6 और पियूष 35 )  66 के स्कोर पर आउट होकर वापस जा चुके थे.  लेकिन पांचवें विकेट के रूप में खेलते हुए आकाश राज और शशांक ने 73 रन की साझेदारी कर बिहार को मजबूत स्थिति में ला दिया. आकाश राज अपना शतक नहीं पूरा कर सके और 87 रन पर अपना विकेट खो दिया , शशांक ने 30 रन , सूरज राठौड़ 16, सूरज कश्यप 11 रन , परमजीत सिंह 6 रन , आमोद यादव 6, अनुज राज ने एक रन का योगदान दिया. नागालैंड की ओर से अर्जुन ने पांच , टेपुचिबा और विपुल ने दो-दो तथा हेम ने एक विकेट लिया .

नागालैंड की शुरुआत काफी ख़राब रही , बिहार के तेज गेंदबाज अनुज राज ने दो शुरूआती झटके देकर अफज़ल एक रन युगांधर को आठ रन पर वापस जाने को मजबूर कर दिया. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक नागालैंड 15 रन पर दो विकेट , विपुल कपूर एक रन और हेम पांच रन बनाकर क्रीज पर नाबाद है.   

Related posts

पीडीसीए लीग में बीएचपीसीएल के यशस्वी शुक्ला का दोहरा शतक

बिहार सीनियर अंतरजिला क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले में पूर्णिया ने कटिहार को 07 रनो से हराया।

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में सत्यम झा का शतक