कूच बिहार टुर्नामेंट :बिहार गोवा पर जीत से 1 विकेट दूर,अनुज राज का पंच,

khelbihar.com

पटना। बीसीसीआई के द्वारा आयोजित कूच बिहार U-19  टुर्नामेंट  में बिहार और गोवा के बीच उर्जा स्टेडियम में चल रहे  मैच में बिहार के सलामी बल्लेबाज सरमन निग्रोध बेशक दोहरे शतक से चूक गए मगर बिहार को गोवा के खिलाफ जीत का मजबूत आधार मिल गया.

दूसरी पारी में गोवा के नौ  विकेट 140 को स्कोर पर गिर चुके है , बिहार को जीत के लिए एक विकेट की तो गोवा को जीत के लिए 219 रनों की जरूरत है. सोमवार को मैच का अंतिम दिन है.

गोवा की पहली पारी के 80 रन के जवाब में बिहार की टीम सरमन निग्रोध 174 रन पियूष कुमार सिंह 67 रन आकाश राज 65 रन , निशीथ कुमार 44 रन, शशांक उपाध्याय  40 रन के बदौलत पहली पारी में  आठ विकेट पर 439 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इस पारी में बिहार के कनिष्क ने 12, सूरज कश्यप ने 13 और सूरज राठौड़ ने 11 रनों का योगदान दिया.

गोवा की ओर से गेंदबाजी करते हुए मोहित रेडकर और हर्ष जेठाजी ने तीन –तीन तथा शुभम ने दो विकेट लिए .

पहली पारी में 359 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में भी गोवा की शुरुआत अच्छी नहीं रही. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक गोवा नौ  खिलाडी टीम के कुल स्कोर 140   पर पवेलियन लौट चुके है. गोवा का पहला विकेट तीसरे ओवर में हीं शुभम (10 रन)  का गिरा, जब टीम का स्कोर मात्र 15 रन था , शुभम को आमोद ने आकाश के हाथो कैच आउट किया ,  इसके बाद ओपनर राहुल मेहता और कौशल ने टीम का स्कोर 50 तक पहुंचाया , लेकिन 50 के स्कोर पर टीम के तीन विकेट गिर गए , राहुल मेहता (4 रन) को अनुज राज के गेंद पर विकेट कीपर शशांक ने कैच आउट किया तो कुशल सिंह और आयुष  को भी अनुज राज ने  शशांक के हाथो कैच करवाया.

जबकि 57 के योग पर मोहित रेडकर को परमजीत ने शून्य पर बोल्ड कर दिया. गोवा की ओर से अर्धशतक बनाने वाले एक मात्र बल्लेबाज कौशल हत्तंगादी (54 रन ) को परम जीत ने शशांक के हाथो कैच कराकर अपना दूसरा और गुरेश भारत काम्बली (5 रन ) को निशीथ कुमार के हाथो कैच करवा कर अपना तीसरा और गोवा का सातवां विकेट आउट किया. 

बिहार टीम के तेज गेंदबाज अनुज राज पियूष यादव को 25 रन और हर्ष जेठाजी को 4 रन पर आउट कर दूसरी पारी में पांच विकेट को पूरा किया. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक गोवा की नौ विकेट 140 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी है. खेल के अंतिम दिन गोवा को जीत के लिए 219 रनों की जरूरत है , जबकि उसके एक विकेट शेष है. बिहार की ओर से गेंदबाजी करते हुए अनुज राज ने 5 , परमजीत ने 3 और आमोद ने एक विकेट लिए .   

Related posts

बीसीए मेंस सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में बेतिया ने सीतामढ़ी को हराया

बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट में करण के 165 रनों पर अंकित व अमर का अर्धशतक भारी, भोजपुर जीता।

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में मयंक के शतक से भागलपुर जीता