बेगूसराय प्रीमियर लीग का शानदार आगाज़ ,केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया लीग का उद्घाटन।

Khelbihar.Com

Begusrai:बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के द्वारा गांधी स्टेडियम में आयोजित बेगूसराय प्रीमियर लीग का उद्घाटन बेगूसराय सांसद सह भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया लीग का उद्घाटन करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा बेगूसराय की धरती खेल खिलाड़ियों की धरती है और यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय फलक पर अपना एक अलग पहचान बना रहे हैं .

अपने अभिवादन में गिरिराज सिंह ने कहा कि वह बहुत जल्द बेगूसराय में खेल का विकास को लेकर गांधी स्टेडियम के जीर्णोद्धार और गांधी स्टेडियम में सिर्फ खेल हो किसी भी प्रकार का व्यवसायिक प्रयोग नही हो और गांधी स्टेडियम खिलाड़ी को आवंटित किया जाए इसको लेकर उन्होंने जिला प्रशासन से बैठक करके इसको लागू करने की बात कही और जिला प्रशासन से बात करेंगे और बहुत जल्द खिलाड़ियों के लिए मैदान को दुरुस्त करा दिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि बेगूसराय में इस तरह का खेल नए प्रतिभाओं को खोज करेगा। इसके पूर्व उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया इस मौके पर ईश्वर अस्पताल के निदेशक डॉ संजय कुमार ने कहा कि बेगूसराय जिला क्रिकेट के क्षेत्र में पूरे बिहार में बेगूसराय जिला सबसे अग्रणी पंक्ति में है यहां के खिलाड़ी रणजी में भी खेल रहे हैं यह बेगूसराय के लिए गौरव की बात है.

इस अवसर पर बेगूसराय जिला भाजपा के अध्यक्ष राज किशोर सिंह बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय सिंह पूर्व महापौर संजय कुमार भाजपा नेता अमरेंद्र कुमार अमर वंदना सिंह कृष्ण मोहन पप्पू राजीव रंजन कुशवाहा सुमित सन्नी कुंदन भारती रूपेश गौतम मौजूद थे इस अवसर पर आगत अतिथियों का स्वागत बेगूसराय प्रीमियर लीग के अध्यक्ष रंजीत कुमार पासवान सचिव राजीव कुमार प्रदीप उपाध्यक्ष मोहम्मद सोहेल प्रेम रंजन पाठक दीपक कुमार जी हुसैन बबली अजय कुमार मोहम्मद जीशान ने आगत अतिथियों का स्वागत किया मंच संचालन बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश ने किया!

बेगूसराय प्रीमियर लीग का उद्घाटन मुकाबला बिहट ब्लास्टर और रॉयल चैलेंजर लोहिया नगर के बीच खेला गया बीहट ब्लास्टर के कप्तान ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के मैच में 6 विकेट पर 161 रन बनाए बिहट ब्लास्टर की ओर से नटवर ने 53 रन और राहुल ने 33 रन बनाए रॉयल चैलेंजर लोहिया नगर की ओर से मनीष ने 2 विकेट लल्लन टाइगर 2 विकेट प्राप्त किया!

जवाब में उतरी रॉयल चैलेंजर लोहिया नगर की टीम 97 रन पर पूरी टीम सिमट गई रॉयल चैलेंजर्स लोहिया नगर की ओर से ललन टाइगर 36 रन बनाए बिहट ब्लास्टर की ओर से नटवर 2 विकेट बिट्टू 2 विकेट और सोनू ने 3 विकेट प्राप्त किया बिहार रणजी खिलाड़ी शशि शेखर ने 4 विकेट प्राप्त किया इसके उपरांत रॉयल चैलेंजर्स लोहिया नगर की टीम को बीहट ब्लास्टर ने 64 रनों से पराजित किया मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बेगूसराय प्रीमियर लीग के अध्यक्ष रंजीत पासवान ने बीहट ब्लास्टर के नटवर को प्रदान किया .

इस मैच के मुख्य एंपायर सुधीर गुप्ता और कंचन थे स्कोरर सिद्धार्थ कुमार थे उद्घोषक विवेक कुमार मोहम्मद जावेद और बिभु थे! बीपीएल के मीडिया प्रभारी विवेक कुमार ने बताया कि कल दूसरा लीग मैच बेगूसराय चैलेंजर्स और तेघड़ा टाइगर्स के बीच खेला जाएगा

Related posts

रविशंकर प्रसाद ने खेल संवाद कार्यक्रम में लिया हिस्सा

बीसीए सीनियर सुपर लीग के मुकाबले के लिए बेगूसराय टीम घोषित।

बिहार राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता 24 जून से लखीसराय में