ट्रायंगुलर सीरीज टी-20:ऑरेंज इलेवन ने ब्लू इलेवन टीम को 19 रनों से हरा फाइनल में पहुँचा,

Khelbihar.com

Bhaglpur:भागलपुर क्रिकेट एकेडमी के तत्वावधान में शनिवार को सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में ट्रायंगुलर सीरीज टी-20 अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में ऑरेंज इलेवन ने ब्लू इलेवन टीम को 19 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

6 जनवरी को होने वाले मैच के विजेता के साथ 7 जनवरी को ऑरेंज इलेवन की टीम फाइनल खेलेगी। ऑरेंज इलेवन टीम के कप्तान आर्यन आनंद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 20 ओवर के खेल में ऑरेंज इलेवन की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 120 रन बना पायी। बल्लेबाजी में अली ने 42 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। अली ने अपनी इस पारी में 4 चौके लगाए।

आर्यन ने 32 गेंदों पर 21 रन बनाए। रवि ने 14 गेंदों पर 14 रन, हर्षित ने 6 गेंदों पर नाबाद 11 रनों की शानदार पारी खेली। ब्लू इलेवन की ओर से गेंदबाजी में विवेक ने 4 ओवर में 34 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट लिये। तुषार ने 4 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट लिये। श्रये ने 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिये।

121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्लू इलेवन की टीम 18.3 ओवर में 101 रनों पर ऑल आउट हो गई। ब्लू इलेवन की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान श्रेय ने सर्वाधिक 26 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली। इसमें उन्होंने दो चौके और एक छक्के लगाए। अपूर्वा ने 14, विवेक ने 11 रन बनाए। ऑरेंज इलेवन की ओर से गेंदबाजी में हर्ष ने 3 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट झटके। आर्यन और गौरव ने दो-दो विकेट लिये। हर्षित और रवि ने एक-एक विकेट लिये। ब्लू इलेवन टीम के विवेक को गेंदबाजी में 4 विकेट और बल्लेबाजी में 11 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

अंपायर की भूमिका चंदन झा और अमन सिंह ने निभाई। स्कोरर अंकित थे। सोमवार को सुबह 9:30 बजे से ब्लू इलेवन और रेड इलेवन के बीच मैच खेला जाएगा।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब