सीके नायडू क्रिकेट : मणिपुर के डेनिन व किशन के आगे बिहार की टीम धराशाई

Khelbihar.com

Patna: एक तरफ जहां रणजी ट्रॉफी में बिहारी गेंदबाज अभिजीत साकेत ने मिजोरम टीम की रीढ़ तोड़ दी वहीं दूसरी ओर राजधानी में बीसीसीआई द्वारा एक अन्य मैच में मणिपुर के डेनिन और किशन ने बिहार अंडर-23 क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी को धराशाई कर दिया। 

रविवार से राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में शुरू कर्नल सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दिन मणिपुर ने बिहार को 28.3 ओवरों में 48 रनों पर समेट दिया। मणिपुर की ओर से डेनिन ने 8 ओवर में चार मेडन फेंक कर 11 रन खर्च कर 6 विकेट चटकाये। इसके अलावा कप्तान किशन ने 15 रन देकर तीन विकेट चटकाये। 

पिच गीला होने के कारण देर से शुरू हुए इस मैच में टॉस बिहार के कप्तान सचिन कुमार सिंह ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पारी की शुरुआत विपिन सौरभ और सूरज शर्मा की पर शुरुआत खराब रही और एक-एक बल्लेबाज पवेलियन लौटते चले गए। बिहार का पहला विकेट 6, दूसरा विकेट 26, तीसरा विकेट 31, चौथा विकेट 36, पांचवां विकेट 36, छठा विकेट 37, सातवां विकेट 39, आठवां विकेट 42, नौवां विकेट 42 और दसवां विकेट 48 रन पर गिर गया।

केवल विपिन सौरभ ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। उन्होंने 38 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाये। सूरज शर्मा ने 1, विभूति भास्कर ने 7, हर्ष राज ने 1, सचिन कुमार सिंह ने 6, शकीबुल गणि ने 0, उत्कर्ष भास्कर ने 2, प्रशांत कुमार सिंह ने 1, सौरभ सिंह ने 2, पवन कुमार ने नाबाद 0, विकास झा ने 6 रन बनाये। मणिपुर की ओर से डेनिन ने 11 रन देकर छह, किशन ने 15 रन देकर 3, विकास सिंह ने 12 रन देकर 1 विकेट चटकाये। पहले दिन का खेल खत्म होने तक मणिपुर ने बिना किसी नुकसान के 2 रन बना लिये हैं संतोष एक और नवाज 1 रन बना कर खेल रहे हैं।

Related posts

बिहार सीनियर अंतरजिला क्रिकेट में कटिहार ने किशनगंज को 139 रनो से हराया।

पीडीसीए क्रिकेट लीग में शशीम राठौर का हरफनमौला प्रदर्शन

TATA IPL FAN PARK पटना के जगजीवन स्टेडियम में 4 और 5 मई को