मुजफ्फरपुर जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज़ चैंपियन ब्लू क्रिकेट एकेडमी विजयी।

Khelbihar.com

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में शुक्रवार को शुरू हुए जिला क्रिकेट लीग में चैंपियन ब्लू क्रिकेट एकेडमी ने विजयी आगाज किया. एलएस कॉलेज मैदान में खेले गए ग्रुप ए के मुकाबले में उसने क्लासिक क्रिकेट एकेडमी को तीन विकेट से हराया.

जीत के हीरो रहे निखिल, जिन्होंने जिम्मेदारी भरी 34 रनों की पारी खेली. उसकी इस पारी की बदौलत चैंपियन ब्लू ने जीत के लिए मिले 123 रनों के लक्ष्य को 26.3 ओवर में हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे निखिल ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे आर्यन (12) के साथ 61 रनों की साझेदारी निभायी, लेकिन वह इसी स्कोर पर रन आउट हो गया. इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट गिरता रहा. पर, ईशान ने 19 रनों की पारी खेल कर टीम को जीत दिला दी. क्लासिक क्रिकेट एकेडमी की ओर से शंकर व मनीष ने 2-2 विकेट लिये. आयुष को एक विकेट मिला.


इससे पूर्व क्लासिक क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनायें. विक्रम ने 24, रवि ने 16, मनीष ने 13 व मंजीत ने नाबाद 12 रनों का योगदान दिया. चैंपियन ब्लू की ओर से रितेश ने 3, ऋषिकेश ने 2, अभिषेक व प्रेम ने 1-1 विकेट लिया. निखिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

एलएस कॉलेज में बनेगा टर्फ विकेट : ओपी राय
एलएस कॉलेज मैदान में जल्द ही टर्फ विकेट पर क्रिकेट मैच का सपना पूरा हो सकता है. खुद एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ ओपी राय ने इसकी घोषणा की है. जिला क्रिकेट लीग का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि एलएस कॉलेज मैदान में टर्फ विकेट के निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. जल्दी ही उसे कला-संस्कृति विभाग को भेज दिया जायेगा.

इसमें एमडीसीए का भी सहयोग लिया जा रहा है. मौके पर मौजूद एसएसपी जयंतकांत ने खिलाड़ियों को सफलता के टिप्स भी दिये. कहा, किसी भी खेल में सफलता के लिए अनुसाशन व कड़ी मेहनत की जरूरत होती है. उन्होंने खिलाड़ियों को सभी प्रकार के व्यसन से दूर रहने की नसीहत भी दी. उद्घाटन के दौरान एमडीसीए के अध्यक्ष रविकिरण, उपाध्यक्ष राजेश कुमार, सचिव उदयशंकर शर्मा, कोषाध्यक्ष सामंत कुमार, पूर्व सचिव रविशंकर शर्मा, संजय वर्मा, नीरज कुमार, अमरेंद्र कुमार बबलू, जयप्रकाश, अभिजीत तिवारी सहित अन्य गण्यमान्य लोग मौजूद थे.

कल का मैच : गायत्री यंग क्रिकेट क्लब बनाम बिहार स्टेट टी-20 क्रिकेट एकेडमी ब्लू

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब