बाँका जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज़,माही क्रिकेट टीम अमरपुर 5विकेट से विजयी।

Khelbihar.com

Banka: जिला मुख्यालय स्थित आर एम के स्कूल के मैदान पर बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त बाँका जिला क्रिकेट लीग का आज से शुभारंभ किया गया ।

बाँका जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष सह जद यू के जिलाअध्यक्ष ओमप्रकाश मंडल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल को खेल भावना से, अनुशासन के साथ अच्छा क्रिकेट खेलने की नसीहत दी ।उन्होंने कहा कि आप अच्छा खेलेंगें तो आप का तो नाम होगा ही, आपके जिला और बिहार प्रदेश का भी नाम होगा ।

इस अवसर पर बाँका जिला क्रिकेट संघ के सचिव विष्णु कुमार चक्रवर्ती,बाँका जिला खेल संघ के सचिव शिव नारायण झा ,बाँका जिला वाॅली वाॅल संघ के उपाध्यक्ष विश्वजीत कुमार सिंह बिहार पुलिस के प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह यादव, सरकारी सफलता के निदेशक सुमित राज ,काशी नाथ चौधरी, लोहा सिंह, चंदन चौधरी, सुवोद झा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।


आज का उदघाटन मैच माही क्रिकेट क्लब अमरपुर और बाबुटोला एकादश के बीच खेला गया मैच काफी संघर्षपूर्ण रहा, इसमें बाजी अमरपुर की टीम ने मार लिया ।टाॅस अमरपुर की टीम ने जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।बाबुटोला एकादश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 165 रन बनाया ।जिसमें सबसे अधिक अमित राजा ने 22 गेंदों पर 6 चौके और 2छक्के की मदद से 36 रन बनाया ।वहीं अमरपुर की ओर से राजा राय ने 5 ओवर में 19 रन देकर 3विकेट झटक लिया ।


जबाबी पाली खेलने उतरी माही क्रिकेट टीम अमरपुर की टीम ने 24- 3 ओवर में 5 विकेट खोकर 166 रन बनाकर मैच पाँच विकेट से जीत लिया ।इस टीमके आॅल राउंडर सौरभ झा ने सबसे अधिक 62 रन बनाया, सौरभ ने मात्र 35बाॅल पर 7 चौके और 4 छक्के की मदद से नावाद 62रन बनाया और जीत अपने टीम की झोली में डाल दिया ।

उसके इस खेल से प्रभावित होकर कमिटी ने उसे मैन ऑफ दि मैच से नवाजा ।सरकारी सफलता के निदेशक सुमित राज मैन ऑफ दि मैच का पुरस्कार प्रदान कर सौरभ को पुरस्कृत किया ।आज बतौर निर्णायक के रूप में सरफराज और रामकृष्ण की जोड़ी ने अपने-अपने निर्णय से सबको प्रभावित किया, मदन ने भी स्कोरिंग में सराहनीय योगदान दिया इस मौके पर सुवोद कुमार झा, नीरज कुमार, सुधांशु कुमार,अंकित कुमार, डब्ल्यू कुमार आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे । * के पी चौहान,बाँका ।

Related posts

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।