भारतीय फुटबॉल कोच ने कहा”क़तर के खिलाफ जीत का वादा करना सुसाइड जैसा।

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 02 जुलाई: विश्व कप क्वालीफायर में कतर के खिलाफ ड्रॉ भारतीय फुटबॉल टीम का पिछले एक साल में सर्वश्रेष्ठ नतीजों में से एक है लेकिन कोच इगोर स्टिमक दूसरे चरण के मैच में जीत का वादा करके अपने खिलाड़ियों पर दबाव नहीं बनाना चाहते। भारत आठ अक्टूबर को भुवनेश्वर में कतर के खिलाफ खेलेगा जबकि 12 नवंबर को बांग्लादेश से उसी की सरजमीं पर भिड़ेगा।

टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ कोलकाता में 17 नवंबर को खेलना है। भारत विश्व कप 2022 की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है लेकिन अब भी 2023 एशिया कप में जगह बनाने की दौड़ में बना हुआ है क्योंकि यह संयुक्त क्वालीफिकेशन अभियान है। स्टिमक ने कहा कि कतर के खिलाफ जीत का वादा करना आत्मघाती होगा लेकिन उनकी टीम चाहेगी कि मैच नहीं हारे।

स्टिमक ने क्रोएशिया में अपने घर से पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘हम अगर मजबूत आत्मविश्वास और स्पष्ट मानसिकता रखते हैं तो कुछ भी संभव है। निश्चित तौर पर हम पिच पर मैच हारने के लिए नहीं उतरेंगे लेकिन एशियाई चैंपियन और कतर जैसी शानदार टीम के खिलाफ जीत का वादा करना सुसाइड जैसा होगा।

’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम नई सम्मानित टीम तैयार करने की प्रक्रिया में हैं और मैं प्रयास करूंगा कि युवा खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव डालने से बचा जाए जिससे कि वे फुटबॉल का लुत्फ उठा पाएं और भविष्य के लिए अनुभव हासिल कर सकें।’’

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक