क्या आईसीसी चेयरमैन बनेंगे सौरव गांगुली? गांगुली ने तोड़ी चुप्पी दिया यह जवाब?देखे

खेलबिहार न्यूज़

कोलकाता 12 जुलाई: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन पद से शंशाक मनोहर ने दो हफ्ते पहले इस्तीफा दे दिया था. नए चीफ के तौर पर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है. बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहली बार आईसीसी के चेयरमैन पद की दावेदारी को लेकर चुप्पी तोड़ी है. गांगुली का कहना है कि उन्हें आईसीसी का चीफ बनने की कोई जल्दी नहीं है और उनके पास इसके लिए काफी वक्त है.

दरअसल, गांगुली के आईसीसी चीफ की रेस में शामिल होने की बहस क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने शुरू की थी. स्मिथ ने गांगुली को आईसीसी चीफ के लिए सबसे काबिल उम्मीदवार बताया था.

रेस में शामिल होने को लेकर गांगुली ने कहा, ”मुझे कुछ नहीं पता. यह बात बोर्ड पर निर्भर करती है. यह ऐसा फैसला होता है जो बोर्ड द्वारा सामूहिक रूप से लिया जाता है. आईसीसी में भी अब रोल बदल चुके हैं. अगर आपकी आईसीसी का चेयरमैन बनना है तो आपको बोर्ड ने अपने पद से इस्तीफा देना होगा. आप एक ही टाइम पर दोनों पद नहीं संभाल सकते.”

गांगुली ने आगे कहा, ”बीसीसीआई का सविधान आपको बोर्ड में दो पद पर रहने की अनुमति नहीं देता है. लेकिन आप बोर्ड ने एक पद से साथ आईसीसी या फिर एसीसी में भी कोई भूमिका निभा सकते हैं. पर आईसीसी ऐसा विकल्प नहीं देता.”

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ”अब मुझे नहीं पता है कि आगे क्या होगा. इस स्थिति में बीसीसीआई को छोड़ने दिया जाएगा या नहीं मुझे नहीं पता. मैं भी जल्दी में नहीं हूं. मैं अभी जवान हूं और ऐसा आप हमेशान नहीं कर सकते हैं. जिंदगी में एक बार आपको ऐसे मौके मिलते हैं.”

बता दें कि सौरव गांगुली ने हाल ही में अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है. बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर गांगुली का कार्यकाल इस महीने समाप्त होने जा रहा है. हालांकि गांगुली का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में डाली गई याचिका पर सुनवाई होना बाकी है.

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक