बीसीसीआई का दावा आईपीएल UAE में कराने को लेकर सरकार ने दी है मंजूरी।

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 7 अगस्त: भारतीय क्रिकेट बोर्ड को केंद्र सरकार से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के संयुक्त अरब अमीरात में आयोजन के लिए मंजूरी मिल गई है. सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद आठ फ्रेंचाइजी टीमों ने अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की कोविड-19 जांच प्रोटोकॉल और क्वारंटीन करने की अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि लिखित में मंजूरी अगले कुछ दिनों में कभी भी मिल सकती है. शीर्ष सूत्र ने कहा, ”हमें सैद्धांतिक रूप से मंजूरी मिल गयी है और लिखित में मंजूरी कभी भी मिल जायेगी.”

ज्यादातर फ्रेंचाइजी बीसीसीआई के आदेश के अनुसार 20 अगस्त के बाद यूएई रवाना होंगी. चेन्नई सुपरकिंग्स 22 अगस्त को रवाना होने के लिये तैयार है. मुंबई इंडियंस ने अपने भारतीय खिलाड़ियों को अपने बेस पर क्वारंटीन रखा है.

कुछ फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों के लिये उनके संबंधित शहरों में कोविड-19 टेस्ट का इंतजाम कर रही हैं. इसके बाद खिलाड़ी यूएई जाने के लिये अपने प्रस्थान बेस दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर पहुंचेंगे.

फ्रेंचाइजी के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ”अगर खिलाड़ियों का पीसीआर टेस्ट हो जायेगा और इसकी रिपोर्ट नेगेटिव होगी तो यह अच्छा होगा. इससे वे 24 घंटे के अंतर पर दो परीक्षण करा सकते हैं जैसा कि यूएई रवाना होने से पहले बीसीसीआई के एसओप में जिक्र किया गया है.”

उन्होंने कहा, ”दो टेस्ट जरूरी हैं. ज्यादातर फ्रेंचाइजी भारत से रवाना होने से पहले कम से कम चार टेस्ट करवाएंगी.” खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को इस शर्त पर अपने परिवार को ले जाने की अनुमति दी गयी वे बायो-बबल में ही रहें. हालांकि पता चला है कि टीम में कुछ खिलाड़ी कड़े पृथकवास प्रोटोकॉल में जाने के पक्ष में नहीं हैं.

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक