बीसीए ने 31 अगस्त तक बढ़ाई पंजीकरण की तिथि, जिला संघों के लिए दिशा -निर्देश जारी:श्री कुमार अरविंद

खेलबिहार न्यूज़

पटना 16 अगस्त : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ने बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी जी के आदेशानुसार सभी जिला संघों को सूचनार्थ करते हुए विभिन्न मुद्दों पर दिशा-निर्देश जारी किया।

विदित हो की कोविड-19 महामारी के कारण एवं बिहार सरकार के निर्देश के कारण कई बार पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है, और अभी अंतिम तिथि 15 अगस्त थी।इसी बीच पुन: 1 से 16 तारीख तक का लॉकडाउन बिहार सरकार ने घोषणा की थी।
जिसके कारण खिलाड़ियों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए पुन: जिला क्रिकेट संघों के मांग पर अंतिम तिथि को दिनांक 31 अगस्त 2020 तक बढ़ाई जाती है।


उस मूल सूचना में खिलाड़ियों के अहर्ता संबंधी कुछ विवरण दिए गए थे जो लागू रहेंगे।परंतु बीसीसीआई ने एक नई नोटिफिकेशन जारी की जो बीसीसीआई के महाप्रबंधक क्रिकेट ऑपरेशन श्री सबा करीम द्वारा बीसीसीआई के सभी सदस्यों को निर्देशित किया गया है।

बीसीसीआई से प्राप्त पत्र संख्या:- BCCI/HQ/34(M2)/1787/2020 में इस बात का जिक्र किया गया है कि खिलाड़ियों को उम्र, आवासीय सहित अन्य प्रकार के संबंधित त्रुटियों को सुधारने का एक मौका दिया जाता है।बीसीसीआई द्वारा जारी दिशा – निर्देश को ध्यान में रखते हुए।


आगामी सत्र 2020-21 में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों और जिला संघों के सम्मानित पदाधिकारियों को यह सूचित किया जाता है कि किसी कारणवश किसी खिलाड़ी का जन्म प्रमाण पत्र सहित अन्य संबंधित आवश्यक दस्तावेजों में किसी प्रकार की त्रुटि हो गई हो और वह बीसीसीआई से निबंधित भी हैं।


वैसे सभी खिलाड़ी पुनः कुशलतापूर्वक अपने जन्म प्रमाण पत्र सहित अन्य संबंधित आवश्यक दस्तावेजों में सुधार कर बीसीसीआई से प्राप्त निबंधन संख्या के साथ अपने – अपने जिला संघ के पदाधिकारियों से संबंध स्थापित कर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी सचिव के मेल पर email id:- jointsecretary@biharcricketassociation.com पर 7 सितंबर 2020 को समय 4:00 बजे तक निश्चित रूप से भेज दें।
ताकि भविष्य में किसी प्रकार का बीसीसीआई या बीसीए द्वारा जांच पड़ताल भी किया जाए तो आप निर्दोष साबित हो सकें।इसीलिए आप बीसीसीआई द्वारा दिए गए इस मौके को अपने बेहतर भविष्य के लिए अतिआवश्यक समझें।

वहीं सभी जिला संघों के सम्मानित पदाधिकारियों को भी विशेष रुप से सूचित किया जाता है कि ऐसी घोषणा करने वाले खिलाड़ियों सूची को अभिलंब बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद के समक्ष प्रस्तुत करें।जिसके फलस्वरूप बीसीए अग्रेतर कार्रवाई कर बीसीसीआई के आयु सत्यापन विभाग के समक्ष 15 सितंबर 2020 से पूर्व प्रस्तुत कर सके।


जिसकी मूल कॉपी नीचे संलग्न की जा रही है, और उसका हिंदी अनुवाद भी संलग्न किया जा रहा है, इस दिशा निर्देश के अनुसार खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन/ पंजीकरण जिला संघ को सुधार कर भेजने की आवश्यकता है, जिस जिला संघ ने भेज दिया है,

Bcci latter

वे इसको पुन: सुधार कर भेजें, और जिस जिला संघ ने नहीं भेजा है।
वे इस नोटिफिकेशन के आधार पर अपने आयु वर्ग के खिलाड़ियों को बीसीसीआई के निर्देश के अनुसार दिनांक 31 अगस्त 2020 तक भेजें।


इस संदर्भ में किसी तरह की जानकारी के लिए बिहार क्रिकेट संघ के महाप्रबंधक क्रिकेट ऑपरेशन प्रो• सुबीर चंद्र मिश्रा से संपर्क कर सकते हैं। जिनका दूरभाष (7004542160 / 8544222855) है और ईमेल: gmcricket@biharcricketassociation.com है।
यह भी विदित हो कि बीसीसीआई ने अपना घरेलू क्रिकेट का कैलेंडर प्रकाशित कर दिया है, और इसके लिए बिहार की टीम का चयन एवं प्रशिक्षण द्वितिय सप्ताह सितंबर से शुरू करने की योजना भी है।
जिसकी जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी है।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब