जम्मू-कश्मीर के युवाओं के बीच क्रिकेट को प्रमोट करेंगे वीरेंद्र सहवाग और मिथुन मन्हास।

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 31 अगस्त: टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और क्रिकेटर मिथुन मन्हास ने केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह से मुलाकात की.

इस मुलाकात को लेकर केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और मिथुन मन्हास ने जम्मू-कश्मीर के साथ अपने गहरे जुड़ाव और खेल, विशेषकर क्रिकेट को बढ़ावा देने की उनकी योजना को वहां के युवाओं के बीच व्यक्त करने का आह्वान किया है. इससे पहले सुरेश रैना भी इस तरह के काम को लेकर चर्चा में रहे थे.

सहवाग के इस काम की सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है. बता दें कि जम्मू और कश्मीर से गिने-चुने क्रिकेटर ही टीम इंडिया के लिए खेले हैं. जम्मू-कश्मीर का हर युवा देश के बाकी युवाओं की तरह टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलना चाहता है. इस कारण ही सहवाग ने भी आगे कदम बढ़ाते हुए जम्मू-कश्मीर के युवाओं के बीच क्रिकेट को प्रमोट करने के फैसला लिया है. पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की क्रिकेट एकेडमी भी है जहां वह बच्चों को क्रिकेट के गुण सिखाते हैं.

सहवाग अपने समय के बेहतरीन क्रिकेटर रहे हैं. वहीं मिथुन मन्हास जम्मू के शानदार क्रिकेटर हैं और उन्होंने 157 फर्स्ट क्लास मैच में 57.7 के स्ट्राइक रेट से 9714 रन बनाए हैं. इसके साथ ही मन्हास ने आईपीएल में भी शानदार खेल से दर्शकों का दिल जीता है. परवेज रसूल के बाद टीम इंडिया में कोई भी क्रिकेटर जम्मू-कश्मीर से नहीं खेल पाया है. रसूल ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 1 वनडे और एक टी20 मैच खेला था.

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक