टीम इंडिया के सिलेक्टर बनने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज।

मुंबई 15 नवंबर: सीनियर पुरुष इंटरनैशनल टीम के सिलेक्शन टीम के 3 सदस्यों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी रविवार को है। अभी तक पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर और चेतन शर्मा के अलावा बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह और ओपनर शिव सुंदर दास ने इसके लिए आवेदन किए हैं। ये चारों ही सिलेक्टर्स के लिए मजबूत उम्मीदवार हैं।

इस बारे मे मनिंदर सिहं ने बताया, ‘मैंने अंतिम समय में आवेदन किया है। बीसीसीआई की ओर से कोई बातचीत नहीं की गई है।’ जिन तीन चयनकर्ताओं का कार्यकाल पूरा हो गया है वे देवांग गांधी (पूर्व क्षेत्र), सरनदीप सिंह (उत्तर क्षेत्र) और जतिन परांजपे (पश्चिम क्षेत्र) हैं।

बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से क्षेत्रीय नीति को खत्म कर दिया है लेकिन परंपरा रही है कि समान क्षेत्र का व्यक्ति अपने क्षेत्र के व्यक्ति की जगह लेता है। हाल में सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) ने एमएसके प्रसाद की जगह ली थी जो पिछली चयन समिति के अध्यक्ष थे।

उल्लेखनीय है कि पद के लिए न्यूनतम पात्रता 30 प्रथम श्रेणी मैच है, जबकि 60 साल की अधिकतम आयु सीमा तय की गई है। आवेदन भेजने की समय सीमा रविवार 15 नवंबर है। इसमें कोई संदेह नहीं कि अंतरराष्ट्रीय अनुभव (सात टेस्ट या 10 दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 20 प्रथम श्रेणी मैचों का संयोजन) वाले आवेदकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

Related posts

सी के नायडू U-23: दूसरी पारी में बिहार के आयुष का नाबाद शतक,बिहार को1 रन की बढ़त

सी के नायडू U-23: सूर्यवंशी व आयुष के अर्धशतक के वावजूद पहली पारी में बिहार 195/9

बारिश की खलल से सीके नायडू U-23 बिहार और हरियाणा का मैच ड्रॉ, बिहार मिले 3 अंक