बीसीए टी-20 अंगिका जोन:मुंगेर ने लखीसराय को 4 विकेट से और भागलपुर ने बांका को 34 रनों से पराजित किया।

खेलबिहार न्यूज़

भागलपुर 12 दिसंबर : बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित बीसीए अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2020-21 ( अंगिका जोन) के लीग मुकाबले में शनिवार को मुंगेर ने लखीसराय को 4 विकेट से हरा दिया। वहीं दूसरे सत्र के लीग मुकाबले में भागलपुर ने बांका को 34 रनों से पराजित कर अपना विजय अभियान जारी रखा है।


सुबह के सत्र में खेले गए मुकाबले में टॉस मुंगेर ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखीसराय की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 120 रन बना पायी। लखीसराय की बल्लेबाजी में नीरज ने 34 गेंदों पर तीन चौके व एक छक्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली। प्रशांत ने 20 रन, रवि सिंह और गोविंद ने क्रमशः 13-13 रन बनाए। मुंगेर की ओर से गेंदबाजी में सैयद गुलरेज और राजीव रंजन ने क्रमशः से दो-दो विकेट लिये। अविनाश, सुमित और अभिषेक ने क्रमश: एक-एक विकेट लिया।

121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंगेर की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाकर मैच को जीत लिया। मुंगेर की ओर से बल्लेबाजी में विनीत कुमार ने 53 गेंदों पर आठ चौके व एक छक्के की मदद से 59 रनों की शानदार पारी खेली। सैयद गुलरेज ने 15 रन बनाए। अभिराज और राजीव ने क्रमशः 14-14 रनों का योगदान दिया। लखीसराय की ओर से गेंदबाजी में बिप्रो दास ने 2 विकेट, सचिन, अनुकूल, अमन व गोविंद ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

विजेता मुंगेर टीम


दूसरे सत्र में खले गए मुकाबले में भागलपुर के कप्तान रणजी खिलाड़ी बासुकिनाथ ने टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भागलपुर ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रनों का स्कोर खड़ा किया। भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में सूर्यवंश व कुमार गौरव राज ने बांका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। कुमार गौरव राज ने मजबूत शुरुआत देते हुए भागलपुर के लिए 38 गेंदों पर 7 चौके व 2 क्लासिकल छक्के की मदद से 52 रनों की बेमिसाल पारी खेली। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए सूर्यवंश ने 31 गेंदों पर तीन चौके व 5 छक्के की मदद से 58 रनों की दमदार पारी खेली। विकास यादव ने 19 रनों का योगदान दिया। बांका की ओर से गेंदबाजी में हिमांशु ने 4 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिये। विश्वजीत, राघवेंद्र व संजीत ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी। बांका की ओर से बल्लेबाजी में पुनीत ने 26 गेंदों पर 7 चौके व एक छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली। मो. इसतियाक ने 27 रन व राहुल ने 23 रन बनाए। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में अभिषेक ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिये। हेजाज समीम उर्फ टुनमुन ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट झटका। शेखर आनंद ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट चटकाया। मो. आमिर व सूर्यवंश ने क्रमश: एक-एक विकेट लिया। निर्णायक की भूमिका मनीष कुमार (अरवल) व आशुतोष कुमार (पटना) ने निभाई। स्कोरर धर्मजय व डिजिटल स्कोरर अभय कुमार थे।

रविवार को सुबह के सत्र में 9:00 बजे से मुंगेर और जमुई के बीच मैच खेला जाएगा। दूसरे सत्र में दोपहर 12:45 बजे से भागलपुर और लखीसराय के बीच मुकाबला होगा। मौके पर बीसीए अंगिका जोन के चेयरमैन विष्णु चक्रवर्ती, बीसीए के मैच ऑब्जर्वर आशीष कुमार, भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, कार्यालय सचिव बैद्यनाथ मिश्रा, जगदीश शर्मा, गुड्डू पांडे, कोच आलोक कुमार, बीसीए पिच क्यूरेटर देवीशंकर, फिजियो डाॅ. अर्जुन कुमार, करुण सिंह, चंदन झा, संजय कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट प्रतियोगिता में भोजपुर की रोहतास पर रोमांचक जीत,वरुण का शतक,परवेज की कोशिश नाकाम

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में बेगूसराय ने बांका को 204 रनों से हराया

बिहार सीनियर मेंस अंतर जिला क्रिकेट में पूर्णिया ने मधेपुरा को 88 रन से हराया।