बीसीए ज़ोनल टी-20 ग्रुप A में चैंपियन बनी अंगिका जोन।

खेलबिहार न्यूज़

भागलपुर 20 दिसंबर: बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम भागलपुर में आयोजित बीसीए इंटर जोन टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को अंगिका जोन ने सीमांचल जोन को 8 विकेट से पराजित कर अपने तीनों लीग मैच जीत कर पूल ‘ए’ की नंबर वन टीम बन गई। वहीं सीमांचल जोन की टीम दो जीत के साथ पूल ‘ए’ में दूसरे स्थान पर रही। ये दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहले से ही अपना स्थान पक्का कर चुकी है। वहीं एक औपचारिक लीग मुकाबले में मिथिला जोन ने शहाबाद जोन को 9 रनों से पराजित किया।

सुबह के सत्र में खेले गए मुकाबले में मिथिला जोन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 137 रनों का स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी में आफताब आलम ने 50 गेंदों पर 6 चौके व दो छक्के की मदद से नाबाद 59 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। आदर्श ने 27 गेंदों पर 3 चौके व दो छक्के की मदद से नाबाद 38 रनों की पारी खेली। शहाबाद जोन की ओर से गेंदबाजी में कृष्णा, राहुल व विकास ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी शहाबाद जोन की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 128 रन ही बना पायी। बल्लेबाजी में हर्ष राज ने 39 गेंदों पर पांच चौके की मदद से 38 रन, अंकित ने 19 गेंदों पर दो चौके व एक छक्के की मदद से 24 रन और राहुल ने 23 गेंदों पर 1 चौके व एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए। मिथिला जोन की ओर से गेंदबाजी में अरविंद ने 4 ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिया। भरत ने 2 विकेट, विकास व आदर्श ने क्रमश एक-एक विकेट झटका।


वहीं दोपहर के सत्र में खेले गए मुकाबले में टॉस सीमांचल जोन ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 129 रनों पर ऑल आउट हो गई। सीमांचल जोन की ओर से बल्लेबाजी में विजय भारती ने तेज खेलते हुए 27 गेंदों पर चार चौके व 4 छक्के की मदद से 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अंकित सिंह ने 13 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रन बनाए। अंगिका जोन की ओर से गेंदबाजी में अभिषेक कुमार ने 4 ओवर में 20 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट लिया। राघवेंद्र, हिमांशु व संजीत ने क्रमशः दो-दो विकेट झटके। 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंगिका जोन की टीम ने 16 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाकर मैच को जीत लिया। अंगिका जोन की ओर से बल्लेबाजी में मजबूत शुरुआत करते हुए कुमार गौरव राज व बासुकीनाथ ने टीम के स्कोर को 7 ओवर में ही 58 रन पर पहुंचा दिया। कुमार गौरव राज ने 26 गेंदों पर तीन चौके व तीन छक्के की मदद से तेज 37 रन बनाए। उप-कप्तान रणजी खिलाड़ी बासुकीनाथ ने 21 गेंदों पर 1 चौके व दो छक्के की मदद से 22 रनों की आकर्षक पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज विकास यादव ने कप्तान रणजी खिलाड़ी मो. रहमतुल्लाह के साथ मिलकर 63 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप की। विकास यादव ने 27 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 44 रन व मो. रहमतुल्लाह ने 22 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 20 रनों की आतिशी पारी खेली। सीमांचल जोन की ओर से गेंदबाजी में मो. सैफ व नवनीत ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।


सोमवार को सुबह के सत्र में 9:00 बजे से पहला सेमीफाइनल अंगिका जोन और मगध जोन के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच दोपहर के सत्र में 12:45 बजे से चंपारण जोन और सीमांचल जोन के बीच होगा।


मैच में अंपायर की भूमिका संजीव कुमार तिवारी (भोजपुर) व अनिल गुप्ता एवं राजेश मंडल (भागलपुर) ने निभाई। कॉमेंटेटर मो. सादिक हसन व संजीव चौधरी, स्कोरर धर्मजय, हिमांशु, अंगिका जोन टीम के मैनेजर डॉ. जय शंकर ठाकुर, फिजियो डॉ. अर्जुन कुमार व कोच मो. मेहताब मेहंदी थे। मौके पर बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व संयुक्त सचिव डाॅ. सुनील सिंह, भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के डॉ. आनंद मिश्रा, सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, सुमन सिंह, जगदीश शर्मा, गुड्डू पांडे, डॉ. विश्वनाथ, मो. फारूक आजम, नीलकमल राय, बैद्यनाथ मिश्रा, बीसीसीआई कोच संजय कुमार, बीसीए पिच क्यूरेटर देवीशंकर, संजय, चंदन झा आदि मौजूद थे।

Related posts

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।