फैज मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का रंगारंग आगाज, उद्धघाटन मुकाबले में मुजफ्फरपुर जीता।

बक्सर 11 जनवरी : ऐतिहासिक किला मैदान में पूर्वाहन 11:00 बजे से 15वी मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का भव्य उद्घाटन किया गया। नगर परिषद की मुख्य पार्षद श्रीमती माया देवी ने क्रिकेट बॉल को बल्ले से हिट करके विधिवत शुभारंभ किया। इसके पूर्व उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय भी प्राप्त किया। उद्घाटन के दौरान जमकर आतिशबाजी की गई। जिले में पहली बार T20 मैच का आयोजन रंगीन ड्रेस, सफेद बाल एवं काले साइड स्क्रीन के साथ किया गया। उद्घाटन मैच पटना एवं मुजफ्फरपुर के बीच शुरू हुआ।

टॉस मुजफ्फरपुर के कप्तान ने जीता एवं पटना को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पटना की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर बनाया,जिसमें सौरव सुमन ने सर्वाधिक 90,दीपक ने 35 कुंदन ने 14 रनों का योगदान मुख्य रूप से किया।मुजफ्फरपुर की तरफ से राजेश सिंह ने 2,मयंक ने भी 2 विकेट प्राप्त किया जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

इसके जवाब में खेलते हुए मुजफ्फरपुर की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर निर्धारित लक्ष्य को अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर हासिल कर लिया।इस प्रकार मुजफ्फरपुर की टीम ने 19.4 ओवर में 8 विकेट पर 177 रन बनाया। जिसमें अतुल प्रियंकर ने 49,तुषार ने 21(नाबाद),निशांत एवं राजेश ने 18-18,हिमांशु ने 15 मयंक ने 14 तथा सुदर्शन ने 10 रनों का योगदान किया। पटना की तरफ से कुंदन एवं धीरज ने 2,2 जबकि अर्नव किशोर,रजनीश एवं रंजीत ने 1,1 विकेट प्राप्त किया।

बिहार क्रिकेट संघ से पंजीकृत बिहार के प्रतिष्ठित एवं चर्चित प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में बक्सर जिले के प्रतिष्ठान हस्तियों का जमावड़ा लगा।जिसमें नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह उर्फ बबन सिंह,कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार,वार्ड पार्षद योगेश राय, पुष्पा देवी,राम इकबाल सिंह,राकेश सिंह,आशुतोष राय,शिवजी माली, सुरेश जी,नगमा परवीन,अनूप वर्मा, निर्मला देवी,अजय कुमार श्रीवास्तव, भरत चौधरी,सत्येंद्र रजक,गुप्तेश्वर जी, हीरामन,हैदर अली,महेंद्र राम,डॉक्टर तनवीर फरीदी,लता श्रीवास्तव,राजेंद्र वर्मा, डॉ श्रवण तिवारी,संजय सिंह, संजय श्रीवास्तव,संजय कुमार राय, अखिलेश पांडे,ऋषिकेश त्रिपाठी, अरविंद कुमार चौबे इत्यादि के अलावे हजारों की संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे। अंपायर में निरंजन कुमार तथा नृपेश रंजन तथा स्कोरर आफताब आलम जबकि कमेंटेटर जितेंद्र कुमार एवं विक्की जायसवाल थे।कल का मैच फैज एकादश बक्सर एवं गया के बीच खेला जाएगा‌।

Related posts

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।