15वी फैज मेमोरियल क्रिकेट: गया ने बक्सर एकादश को 38 रनो से हराया

बक्सर 12 जनवरी : 15वी फैज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे मैच का उद्घाटन डॉ वीके सिंह ,डॉ आशुतोष सिंह, डॉक्टर तनवीर फरीदी, डॉक्टर दिलशान एवं शशांक शेखर पत्रकार के संयुक्त रूप से किया।अतिथियों ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय लिया एवं उन्होंने खेल भावना से खेलने की नसीहत दी। इसके उपरांत जमकर आतिशबाजी की गई।

मैच में फैज एकादश बक्सर ने टॉस जीता और गया कि टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। गया के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 180 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।जिसमें गौतम ने सर्वाधिक 58 रन,अभिषेक ने 3, रंजन ने 30 रनों का योगदान किया। बक्सर की तरफ से फरह अंसारी ने 4,पवन कुमार ने 3 तथा मनीष ठाकुर ने 1 विकेट प्राप्त किया है एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।


इसके जवाब में खेलते हुए फैज एकादश बक्सर की टीम ने 19.2 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 142 रनों का स्कोर बनाया। जिसमें मनीष ठाकुर ने 41,नितिन राय ने 19, राजेश यादव एवं फरह अंसारी ने 16 16 रन तथा पंकज वर्मा ने 11 रनों का योगदान किया। गया की तरफ से गौरव ने 3 ओंकार और राजू ने 2,2 विकेट निक्कू सिंह एवं गौतम ने 1,1 विकेट प्राप्त किया 2 खिलाड़ी रन आउट हुए। इस प्रकार 38 रन से गया की टीम ने जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। जहां उसका मुकाबला कल मुजफ्फरपुर से होगा।

आज के अंपायर निरंजन कुमार नृपेश रंजन थे जबकि स्कोरर चंदन एवं कमेंटेटर जितेंद्र प्रसाद एवं विक्की जयसवाल थे,। आज के मैच में हजारों की संख्या में दर्शकों के अलावे लता दुर्गा प्रसाद वर्मा, संजय राय ,डॉक्टर श्रवण तिवारी,ओम जी यादव ,विक्रांत सिंह, राकेश मेहता,अखिलेश पांडे,पिंटू सिंघानिया ,ऋषिकेश त्रिपाठी,दीना ठाकुर,इंद्र प्रताप सिंह,मनोज अग्रवाल, राकेश सिंह,राजेंद्र वर्मा,राम इकबाल सिंह,शशि मिश्रा,संतोष पांडे,प्रभाकर मिश्रा इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित थे। कल का सेमीफाइनल गया बनाम मुजफ्फरपुर खेला जाएगा।

Related posts

बिहार के राजधानी पटना में अरुणोदया क्रिकेट एकेडमी का उद्धघाटन 15 मई को

पीडीसीए सीनियर डिवीजन क्रिकेट सुपर लीग में आरबीएनवाईएसी और वाईएमसीसी जीते

पटना जिला शतरंज संघ का चुनाव प्रकिया शुरू।