जनकीशरण प्रसाद सुप्रभात दास स्मृति क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले को जीत डायमंड सीसी मुजफ्फरपुर सेमीफाइनल में

मोतिहारी 22 जनवरी: स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी स्थित सर्विस स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब के ग्राउंड पर 23वा जनकीशरण प्रसाद सुप्रभात दास स्मृति क्रिकेट के चौथे क्वार्टरफाइनल मुकाबला रोमांचक तरीके से टाई हो गया।

टॉस जीतकर डायमंड क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर के कप्तान आशीष ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।निर्धारित 25 ओवर में मुजफ्फरपुर की टीम ने चिरंजीवी के 39(57) और सुमित के 32(37) रन के बदौलत 117/8 का स्कोर खड़ा किया।समस्तीपुर डीसीए के तरफ से गेंदबाजी में चंदन और आकिब ने क्रमशः 26/2 और 31/2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी समस्तीपुर डीसीए की टीम भी आकाश के शानदार 45(और मंजय के 37(43) रन के बदौलत 25 ओवर में 117/8 का ही स्कोर बना पाई और मैच टाई हो गया।समस्तीपुर डीसीए के तरफ से रणधीर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 19/4 विकेट चटकाते हुए मैच को सुपर-ओवर में पहुँचा दिया।

सुपर-ओवर में खेले गए मुकाबले में समस्तीपुर डीसीए की टीम ने 1-1 ओवर के मुकाबले में पहले खेलते हुए निर्धारित 1 ओवर में 1 विकेट पर 5 रन ही बना सकी।डायमंड क्रिकेट क्लब ने 0.5 ओवर में बिना विकेट खोए 9 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस टूर्नामेंट के इतिहास में यह पहला सुपर-ओवर मुकाबला हुआ। शानदार गेंदबाजी के लिए मुजफ्फरपुर के रणधीर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

कल का मुकाबला पटना डीसीए और गोपालगंज डीसीए के बीच खेला जाएगा जो इस टूर्नामेंट का चौथा क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला होगा जिसमे की विजेता टीम दूसरे सेमीफाइनल में आज की विजेता टीम डायमंड क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर से भिड़ेगी।

मैच में अम्पायर की भूमिका बीसीए स्टेट पैनल लेवल ए अम्पायर अनुभवी वेदप्रकाश और डिस्ट्रिक्ट पैनल के अम्पायर बी.जमा सिद्दकी ने निभाया ,तीसरे अम्पायर की भूमिका में मो.कुदुस रहे जबकि स्कोरर की भूमिका अमन कुमार ने निभाया।सर्विस स्पोर्ट्स क्लब के सचिव गोपाल जी मिश्रा ने बताया कि फाइनल मुकाबले के दिन सर्विस स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा खेल सहित भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पाँच व्यक्तियों को सम्मानित भी किया जाएगा।
ज्ञात हो की 19 से 26 जनवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के प्रायोजक शंकर प्रसाद गुप्ता सेवा-समिति बनवारी फल बनियापट्टी मोतिहारी एवम हरि सिंह सेवा-संस्थान छोटा बरियारपुर मोतिहारी हैं जबकि सह प्रायोजक की भूमिका में मोंटी कार्लो व मुक्ति शो-रूम मीना बाजार मोतिहारी हैं।


मौके पर शंकर प्रसाद गुप्ता सेवा-समिति के प्रोपराइटर रूपेश गुप्ता,हरि सिंह सेवा-संस्थान के अध्यक्ष हरि सिंह,मोंटी कार्लो शो रूम व मुक्ति शो रूम के प्रोपराइटर आकाश गुप्ता, सर्विस स्पोर्ट्स क्लब के सचिव गोपाल जी मिश्रा,संयोजक राशिद जमाल खान,ग्राउंड प्रभारी प्रकाश कुमार कन्हैया, टूर्नामेंट प्रभारी अधिवक्ता राकेश कुमार सिंह,कोषाध्यक्ष आलमगीर,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,वरीय सदस्य अभिषेक ठाकुर,जहांगीर अंसारी,मंजूर आलम,संजीव कुमार सिंह,सिकंदर चौरसिया, मुना आलम,पप्पु कुमार सिंह,जहाँगीर अंसारी सहित सैकड़ों खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

Related posts

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में  लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।