मधुबनी जिला ए डिवीजन लीग में संजय यादव(108 रन) और शेखर कुमार(100 रन) का शानदार शतक

मधुबनी 24 जनवरी: मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के “A” डिवीज़न लीग मकसूदां और उच्च विद्यालय मैदान, पंडौल के मैदान पर चल रहा है। मकसूदां के मैदान पर जहां झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर बनाम डायमंड क्रिकेट क्लब, पंडौल के बीच मैच था वहीँ उच्च विद्यालय पंडौल के मैदान पर टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी बनाम डायमंड क्रिकेट क्लब “रेड”, पंडौल के बीच मैच था।

लगातार घने कोहरे के कारण दोनों जगहों पर मैच देर से शुरू किया गया। निर्णायक द्वारा निर्धारित किये गए 30 ओवर के मैच में उच्च विद्यालय मैदान पर टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी के बल्लेबाजों ने 30 ओवरों अपने 4 विकेट गंवाकर 316 रन बनाए। बल्लेबाजी में टाउन क्रिकेट क्लब की ओर से शेखर कुमार और संजय यादव के शतकीय पारी ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। संजय यादव ने 108 रन और शेखर कुमार ने 100 रनो की पारी खेली। अंकुश ने 24, और रौशन कुमार ने नाबाद 48 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में डायमंड क्रिकेट क्लब “रेड”, पंडौल के गेंदबाज अजित कुमार गुप्ता ने 74 रन देकर 2 विकेट और आयुष राज तथा उज्जवल राय ने एक एक विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डायमंड क्रिकेट क्लब “रेड”, पंडौल ने 30 ओवर में 9 विकेट खोकर 183 रन बनाए। बल्लेबाजी में सुजीत कुमार ने 40 रन, आयुष राज ने शानदार 11 रन, देवराज ने 33 रन, अजित गुप्ता ने 25 रन और अभय ने 19 रन बनाये। गेंदबाजी में टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी की ओर से अरविंद कुमार ने 28 रन देकर 3 विकेट, आदर्श सिंह ने 21 रन देकर 4 विकेट, विकाश झा और आर्या चौधरी ने एक एक विकेट लिए। इस तरह टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी 133 रनो से मैच को जीत लिया। यहां पे निर्णायक की भूमिका में जय प्रकाश झा और सुरेन्द्र नारायण सिंह थे।

संजय यादव 108 रन

मकसूदां के मैदान पर झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। फरहान और शशि शेखर की घातक गेंदबाजी के आगे झंझारपुर की बल्लेबाजी ध्वस्त हो गयी। पहले बल्लेबाजी करते हुए झंझारपुर क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 30 ओवर के मैच में 16 ओवर खेलते हुए 10 विकेट गंवाकर मात्र 59 रन बनाए। प्रिंस कुमार 10 रन और अतिरिक्त 28 रनो का योगदान रहा। वहीं गेंदबाजी में डायमंड क्रिकेट क्लब, पंडौल के गेंदबाज मो फरहान ने 13 रन देकर 5 विकेट और शशि शेखर ने 22 रन देकर 4 तथा मो दिलशाद ने 8 रन देकर 1 विकेट, घनश्याम गोयत 3 रन देकर 2 विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डायमंड क्रिकेट क्लब, पंडौल की टीम 11 ओवर में 1 विकेट खोकर 62 रन बनाए। बल्लेबाजी में डायमंड क्रिकेट क्लब की ओर से राहुल राज ने नाबाद 28 रन, राकेश कुमार झा ने 17 रन का योगदान दिया। वही गेंदबाजी में झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर की ओर से गेंदबाज मो आदित्य राज ने गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर 1 विकेट लिए। इस तरह डायमंड क्रिकेट क्लब, पंडौल ने 9 विकेट से मैच को जीत लिया। यहां पर निर्णायक की भूमिका मे बेचन चौपाल और रविन्द्र कुमार सिंह थे।

कल का मैच उच्च विद्यालय मैदान पर जानकी क्रिकेट क्लब, जयनगर और फ़्रेंड्स क्रिकेट क्लब, उमगांव के बीच तथा मकसूदां मैदान पर झंझारपुर क्रिकेट क्लब, झंझारपुर और टाउन क्रिकेट क्लब “रेड”, मधुबनी के बीच होगा। सभी मैचों के लाइव स्कोरिंग मधुबनीडीसीए डॉट कॉम पे जा के रोज देखा जा सकता है।

Related posts

बिहार सीनियर अंतरजिला क्रिकेट में कटिहार ने किशनगंज को 139 रनो से हराया।

पीडीसीए क्रिकेट लीग में शशीम राठौर का हरफनमौला प्रदर्शन

TATA IPL FAN PARK पटना के जगजीवन स्टेडियम में 4 और 5 मई को