महिला प्रीमियर लीग में भागलपुर बांबर्स और पूर्णिया विजार्ड की शानदार जीत।

पटना 1 फरवरी: बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त एसएसपीएल के तत्वावधान में राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में चल रही राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग में सोमवार को खेले गए मैचों में भागलपुर बांबर्स और पूर्णिया विजार्ड ने जीत हासिल की। भागलपुर बांबर्स ने लखीसराय लायंस को 116 रन और पूर्णिया विजार्ड ने मुजफ्फरपुर मूवर्स को तीन विकेट से पराजित किया।

भागलपुर बाबंर्स में तीन मैचों में लगातारी तीसरी जीत है जबकि पूर्णिया विजार्ड की चार मैचों में दूसरी जीत है। लखीसराय लायंस और मुजफ्फरपुर मूवर्स ने अबतक तीन मैच खेले हैं पर उन्हें जीत का दीदार नहीं हुआ है।
भागलपुर बांबर्स बनाम लखीसराय लायंस प्रगति सिंह (नाबाद 53 रन और तीन विकेट) के हरफनमौला खेल की बदौलत भागलपुर बांबर्स ने लखीसराय लायंस को 116 रनों के भारी अंतर से पराजित किया।

भागलपुर बांबर्स ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। प्रगति सिंह के नाबाद 53 रनों की मदद से भागलपुर बांबर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 180 रन बनाये।भागलपुर की ओर से रुपा कुमारी ने 47 गेंदों में चार चौकों की मदद से 38,प्रीति कुमारी ने 32 गेंदों में सात चौकों की मदद से 38, हर्षिता भारद्वाज ने 6 गेंदों में 1 चौका व 1 छक्का की मदद से 13,प्रगति सिंह ने 29 गेंदों में पांच चौकों व 3 छक्कों की मदद से नाबाद 53 और श्रुति गुप्ता ने नाबाद 8 रन बनाये।लखीसराय लायंस की ओर से इशिका रंजन ने 40 रन देकर 2 और प्रियंका कुमारी ने 22 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

जवाब में लखीसराय लायंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 64 रन बनाये। शैली ने 35 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 19,स्वर्णिमा चक्रवर्ती ने 17 गेंदों में 1 चौका व 1 छक्का की मदद से 11 रन बनाये। अतिरिक्त से 15 रन बने।भागलपुर बांबर्स की ओर से सोनी कुमारी ने 14 रन देकर 2,प्रगति सिंह ने 10 रन देकर 3, निवेदिता भारती ने 7 रन देकर 1, श्रद्धा सक्सेना ने 15 रन देकर दो विकेट चटकाये।आज के मैच में प्लेयर ऑफ द मैच, बेस्ट बैट्समैन और बेस्ट बॉलर का पुरस्कार भागलपुर बांबर्स के प्रगति सिंह को दिया गया। सबों को सचिव शिखा सोनिया, आरजे श्वेता सुरभि (बिग एफएम), रागिनी पटेल, लाडोवाणी पटेल ने पुरस्कृत किया। इस मैच में अंपायर संजीव तिवारी और अभिनव कुमार ने किया।

सोमवार को खेले गए दूसरे मैच में मुजफ्फरपुर मूवर्स ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 117 रन बनाये।मुजफ्फरपुर मूवर्स की ओर से कुमारी निष्ठा ने 37 गेंदों में दो चौकों की मदद से 19, आर्यन सेठ ने 22 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 20, अपराजिता कश्यप ने 33 गेंदों में चार चौकों की मदद से 27 रन बनाये। संध्या वर्मा ने 9 रन बनाये। कोमल कुमारी ने नाबाद 6 रन बनाये। अतिरिक्त से 35 रन बने।
पूर्णिया विजार्ड की ओर से अंशु अपूर्वा ने 26 रन देकर 1,कोमल कुमारी ने 20 रन देकर 1, सूर्या भारद्वाज ने 11 रन देकर दो विकेट चटकाये। एक प्लेयर रन आउट हुईं।

जवाब में पूर्णिया विजार्ड की शुरुआत खराब रही। 31 रन पर दो विकेट गिर गए। इसके बाद कप्तान अपूर्वा कुमारी, विकेटकीपर बल्लेबाज ममत और कोमल ने अच्छी बैटिंग कर अपनी टीम को तीन विकेट से जीत दिला दी। पूर्णिया विजार्ड ने 19.5 ओवर में सात विकेट पर 118 रन बना कर मैच अपने नाम किया। अपूर्वा ने 19 गेंदों में दो चौकों की मदद से 18,अंशिका राज ने 33 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 29,कोमल कुमारी ने 34 गेंदों में दो चौकों की मदद से नाबाद 28 और सूर्या भारद्वाज ने 11 गेंदों में दो चौकों की मदद से नाबाद 12 रन बनाये। अतिरिक्त से 15 रन बने।
अन्या राज ने 12 रन देकर चार, कुमारी निष्ठा ने 26 रन देकर 1,आर्यन सेठ ने 14 रन देकर 1, प्रीति कुमारी ने 30 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

सूर्या भारद्वाज को प्लेयर ऑफ द मैच, पूर्णिया विजार्ड की ओर ममता और मुजफ्फरपुर मूवर्स के अन्या राज को बेस्ट बॉलर का पुरस्कार दिया गया। इन सबों को लीग के आयोजन सचिव रुपक कुमार, अंपायर आशीष सिन्हा और मीडिया कमेटी के चेयरमैन पिंकु मिश्रा ने सम्मानित किया।सोमवार तक खेले गए मैचों तक पूर्णिया विजार्ड की अपूर्वा कुमारी 122 रन बना कर बैटिंग में टॉप पर चल रही हैं और ओरेंज कैप उनके पास है। गेंदबाजी में श्रद्धा सक्सेना पांच विकेट चटका कर टॉप पर चल रही है और पर्पल कैप उनके पास है।

Related posts

अरवल जिला क्रिकेट अकादमी के द्वारा एकदिवसीय मेडिकल कैम्प का किया गया आयोजन।

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में लाल बहादुर शास्त्री सीसी एवं करबिगैया सीसी जीता

पटना अंडर-16 टीम में बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी के आर्यवीर व अयांश का चयन