कटिहार जिला ए डिवीज़न लीग: रोमांचक मुकाबले में अजित सिंह की उपयोगी पारी से रेलवे विजयी

कटिहार 27 फरवरी: स्वर्गीय रंजन यादव स्मृति कटिहार जिला क्रिकेट लीग डिवीजन-ए-सत्र 2020-21 में आज का मैच डी.आर.एस.सी रेलवे बनाम एलाइंस क्रिकेट अकादेमी के बिच खेला गया।

जिसमे टॉस एलाइंस के कप्तान अजय शास्त्री ने जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया उनके रोहन कुमार ने शानदार पारी खेलते हुए 109 गेंदों में 86 रन बनाये जबकी विवेक शर्मा 39 आलम हक़ और विवेक गुप्ता ने 22-22 रनो का योगदान दिया इस तरह एलाइंस अकादेमी ने 40 ओवर में 8 विकेट खोकर 216 रन बनाये। गेंदबाज़ी में रेलवे के नीलेश सिंह ने 40/3, संतोष सिंह, गौतम सिंह और दिलीप सहनी ने 1-1 सफलता हासिल की.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रेलवे के बल्लेबाज एलाइंस के आशीष नायक की खतरनाक गेंदबाज़ी के आगे बेबस नज़र आये क्यूंकि 14 ओवर तक उनके 6 चोटी के बल्लेबाज पैविलियन लौट चुके थे वो भी मात्र 76 रनो तक और 6 के 6 विकेट आशीष नायक ने लिए ! पर आज अजित सिंह कुछ और ही सोच कर आये थे यहाँ से उन्होंने दिलीप सहनी के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए रिकॉर्ड 132 रनो की शानदार साझेदारी करके मैच को एलाइंस अकादेमी के चंगुल से छीन लिया अजित सिंह ने पिछले मैच की तरह ही नाबाद रहते हुए 85 गेंदों में नाबाद 90 रन बनाये जबकी दिलीप सहनी ने उनके सहयोगी की भूमिका निभाते हुए 35 गेंदों में 38 रनो की बहुमूल्य पारी खेली उनके अलावा कप्तान संतोष सिंह ने भी 20 गेंदों में 21 रन बनाये! इस रोमांचक मुकाबले को रेलवे ने 3 विकेट से जीतकर अपने हार का सिलसिला रोक दिया।

मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार आज मैच जिताऊ पारी खेलने वाले अजित सिंह को दिया गया  निर्णायक कीभूमिका में आज सुमाभो घोष टॉमपी और अजित सिंह रहे जबकी स्कोरिंग साहिल रज़ा ने की। कल का मुकाबला कटिहार स्पोर्टिंग क्लब बनाम इस्लामिया क्रिकेट क्लब के बिच खेला जायेगा ये खबर जिला संघ के उपाध्यक्ष राजेश सिंह ने दी।

Related posts

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के मुकाबले में लखीसराय ने जमुई को 42 रनों से हराया

बिहार सीनियर मेंस अंतर जिला क्रिकेट में कटिहार ने मधेपुरा को 04 विकेट से हराया।

बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट प्रतियोगिता में कैमूर की बक्सर पर 8 विकेट से जीत