उन्नाव जिला अंडर-16 लीग में आयुष की शतकीय पारी से यूनिक इलेवन की बड़ी जीत

[ad_1]

उन्नाव 6 मार्च : निखत स्टेडियम उन्नाव में डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन उन्नाव के तत्वावधान में चल रही।डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग में आयुष की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत यूनिक इलेवन ने डीसीए ग्रीन को 204 रनों के भारी अंतर से हरा दिया।

आज के मैच में डीसीए ग्रीन के कप्तान श्रीओम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूनिक इलेवन के बल्लेबाजों ने प्रारम्भ से ही आक्रामक रुख अपनाते हुए टीम को तेज व मजबूत शुरुआत दी। निर्धारित 35 ओवर्स के खेल में यूनिक ने 5 विकेट खोकर 327 रन बनाए जिसमे आयुष में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 83 गेंदों में 18 चौके व 4 छक्कों की मदद से नाबाद 128 रन बनाए, जबकि आदित्य ने 67 रनों की कप्तानी पारी खेली। प्रदीप ने 31 रन, रोहित 28 रन व अमित ने 17 रनों का योगदान दिया। डीसीए ग्रीन के फ़ौज़न ने 2 , पंकज शिवांशु, व अनमोल को 1-1 विकेट मिला।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीसीए ग्रीन 22.2 ओवर्स में सभी विकेट खोकर 124 रन ही बना सकी। जिसमे मानस ने 51 रन, फ़ौज़न 31 रन व विकास ने 16 रन बनाये।यूनिक इलेवन के गेंदबाज आयुष, आदित्य, व प्रदीप को 2-2 विकेट मिले जबकि अवनीश को 1 विकेट मिला।आज के मैच में खिलाड़ियों से परिचय मुख्य अतिथि डीसीए उन्नाव के उपाध्यक्ष व यूपी वेट्रेन्स के उपाध्यक्ष आर0 के0 त्रिपाठी ने प्राप्त किया।

उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि क्रिकेट के क्षेत्र में अन्य खेलों की अपेक्षा प्रतिस्पर्धा बहुत है इसलिए आगे बढ़ने के लिए कड़ी मेहनत बहुत आवश्यक है शॉर्टकट से मंजिल हासिल नही की जा सकती।आये हुए अतिथियों का स्वागत डीसीए उन्नाव महामंत्री पी0 के0 मिश्रा, ब आभार राजेन्द्र नाथ ने व्यक्त किया। इस दौरान संयुक्त सचिव विकास सिन्हा, राजेश चौधरी, अभिनव त्रिपाठी, मंसूर खान, राजू, अजय मिश्रा, आकाश सविता, सोएब आदि लोग उपस्थित रहे।
महामंत्री पी के मिश्रा ने बताया कि 8 मार्च को सुबह 9 बजे डीसीए रेड व रोवर्स इलेवन के मध्य मैच खेला जाएगा।

[ad_2]

Source link

Related posts

जिला क्रिकेट संघ लखीमपुर -खेरी की बैठक संपन्न, अजीज सिद्दीकी बने कार्यवाहक अध्यक्ष

UPCA द्वारा आयोजित क्यूरेटर कार्यशाला का सफल समापन

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ द्वारा प्रदेशीय क्यूरेटर कार्यशाला का किया गया आगाज