बिहार राज्य अंडर-8 शतरंज प्रतियोगिता में धान्वी कर्मकार एवं सुरोनय दास बना विजेता

पटना 04 सितंबर : बीते 2 सितंबर को अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में टोरनेलो चेस प्लेयिंग प्लेटफार्म पर बिहार राज्य अंडर 08 बालक एवं बालिका शतरंज प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की गई । इस प्रतियोगिता में आठ वर्ष से कम उम्र के बालक – बालिकाओं ने भाग लिया।

स्विस पद्धति से खेले गए बालक वर्ग के मुकाबले में किशनगंज के सुरोनय दास ने अपने सभी विपक्षियों को पराजित कर कुल चार अंक अर्जित किये और प्रतियोगिता के विजेता घोषित किये गए। वहीं दूसरे स्थान पर तीन अंको के साथ रहे तीन खिलाड़ियों के बीच बेहतर टाई ब्रेक के आधार पर हुये निर्णय में पटना के पार्थ पंकज उप विजेता घोषित किये गए।

बालिका वर्ग में किशनगंज की धान्वी कर्मकार और पटना की तृषा रंजन के बीच हुए मुकाबले में धान्वी ने अपने दोनों मुकाबले जीत प्रतियोगिता का विजेता बनने का गौरव पाया जबकि तृषा को उपविजेता घोषित किया गया।
दोनों वर्गों के विजेता एवं उपविजेता , 10 सितम्बर से होनेवाले राष्ट्रीय ऑनलाइन अंडर 8 शतरंज प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय शतरंज निर्णायक तमिलनाडु के वी एल आनंद बाबू ने प्रतियोगिता का तकनीकी संचालन किया जबकि जय प्रकाश सिन्हा ने प्रतियोगिता निदेशक की भूमिका निभाई।

Related posts

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में  लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।