मोहाली और विशाखापट्टनम के लिए रवाना हुई बिहार अंडर-19 पुरुष व महिला टीम।

पटना 20 सितंबर: बीसीसीआई द्वारा 28 सितंबर 2021 से आयोजित होने वाली घरेलू टूर्नामेंट अंडर-19 पुरुष वर्ग वीनू मांकड ट्रॉफी और अंडर-19 महिला वर्ग एकदिवसीय टूर्नामेंट में बिहार का प्रतिनिधित्व करने वाली 22 सदस्यीय अंडर-19 पुरुष व महिला वर्ग की टीम आज राजधानी पटना के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा से मोहाली और विशाखापट्टनम के लिए वायुयान से रवाना हुई।

जहां पर 28 सितंबर 2021 को बिहार की पहली भिड़ंत आंध्रा प्रदेश के साथ होगी।जबकि 29 सितंबर 2021 को दूसरा मुकाबला उड़ीसा के साथ,1 अक्टूबर को तीसरा मुकाबला उत्तर प्रदेश के साथ,2 अक्टूबर को चौथा मुकाबला दिल्ली के साथ,वहीं इस पुल का पांचवा और अंतिम मुकाबला बिहार और छत्तीसगढ़ के बीच मोहाली में खेला जाएगा।

बिहार अंडर-19 पुरुष वर्ग टीम की जिम्मेदारी मुख्य कोच के रूप में प्रमोद कुमार सहित सहायक कोच राजेश दुबे, ट्रेनर सुमित कुमार व फिजियो सौरभ कुमार को सौंपी गई है।

जबकि उड़ान भरने से पूर्व बिहार का प्रतिनिधित्व करने वाली अंडर-19 पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों के साथ बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने परिचय प्राप्त करने के पश्चात खिलाड़ियों का मुंह मीठा कराया और मंगलमय यात्रा की कामना करते हुए जीत की अग्रिम बधाई दी साथ ही साथ खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा है कि आप बिहार का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं।

यह बहुत बड़ी बात है और खेल के क्षेत्र में इस प्रदेश का नाम आपके उत्कृष्ट खेल के ऊपर निर्भर करता है। इसलिए मेरी शुभकामना है कि आप सभी खिलाड़ी अपने-अपने प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली इस वीनू मांकड ट्रॉफी में शीर्ष स्थान हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

वहीं श्री पांडे ने कहा कि राकेश कुमार तिवारी जैसा अध्यक्ष बिहार क्रिकेट संघ को मिला है वो अपने आपमें एक गौरव का विषय है और मैं काफी नजदीक से देख रहा हूं कि कोविड-19 के कारण उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों के बावजूद बिहार में खेल और खिलाड़ियों के हित में सराहनीय कार्य हो रहा है जो आज मेरी आंखों के समक्ष प्रतिभावान खिलाड़ियों की एक लंबी कतार खड़ी है और आने वाले दिनों में बिहार में खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए जो भी संभव हो पाएगा मैं अपनी ओर से पूरी ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करने का निरंतर प्रयास करता रहूंगा।

वहीं बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी खिलाड़ियों में असीम प्रतिभा है जिसके बलबूते आज आप सभी खिलाड़ी बीसीसीआई द्वारा मोहाली में आयोजित होने वाली वीनू मांकड ट्रॉफी में बिहार की ओर से टीम का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं और हमें आप सबों के ऊपर पूर्ण विश्वास है कि आप समस्त खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए बिहार का नाम रोशन करेंगे। इसलिए मैं ईश्वर से आपके मंगलमय यात्रा की कामना करते हुए अग्रिम जीत की बधाई देता हूं।

वहीं आज सर्वप्रथम जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा पटना से 11:30 बजे कि इंडिगो फ्लाइट से महिला अंडर-19 की टीम विशाखापट्टनम के लिए उड़ान भरी।
जहां 28 सितंबर 2021 से बीसीसीआई द्वारा वाइजैक विशाखापट्टनम में आयोजित होने वाली अंडर-19 विमेंस एकदिवसीय टूर्नामेंट में बिहार का प्रतिनिधित्व करेगी।
बीसीसीआई द्वारा आयोजित इस अंडर-19 विमेंस एकदिवसीय टूर्नामेंट में बिहार की पहली भिड़ंत 28 सितंबर को मध्य प्रदेश के साथ होगी।

जबकि दूसरा मुकाबला 29 सितंबर को छत्तीसगढ़ के साथ,तीसरा मुकाबला 1 अक्टूबर को केरला के साथ,
चौथा मुकाबला 2 अक्टूबर को हरियाणा के साथ
वहीं इस पूल का पांचवां और अंतिम मुकाबला 4 अक्टूबर को बिहार बनाम बड़ोदरा के बीच वाइजैक विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

जबकि उड़ान भरने से पूर्व महिला टीम को संबोधित करते हुए बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने कहा है कि आप सभी खिलाड़ी अपने प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन कर बिहार का नाम रोशन करें। आज मैं आप सबों को मंगलमय यात्रा की कामना करते हुए जीत की अग्रिम शुभकामनाएं और बधाई देता हूं।

इस अवसर पर बीसीए के सीईओ मनीष राज, जीएम एडमिन नीरज सिंह राठौर, जीएम धर्मवीर पटवर्धन, बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित अन्य लोग मौजूद थें।

Related posts

रविशंकर प्रसाद ने खेल संवाद कार्यक्रम में लिया हिस्सा

बीसीए सीनियर सुपर लीग के मुकाबले के लिए बेगूसराय टीम घोषित।

बिहार राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता 24 जून से लखीसराय में