वीनू माकाण्ड में बिहार को जरूर मिली एकलौता जीत लेकिन इन खिलाड़ियों ने बिहार का बढ़ाया मान,देखे प्रदर्शन

पटना 07 अक्टूबर: बीसीसीआई द्वारा लंबे समय बाद डोमेस्ट्रिक क्रिकेट की शुरुआत की गई जिसमे वीनू माकाण्ड अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार की टीम भी भाग लिया था। हालांकि यह अलग बात है की बिहार की टीम सिर्फ एक मैच में ही जीत दर्ज कर पाया लेकिन कुछ व्यक्तिगत खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा। खेल में जीत हार तो होती रहती है लेकिन हमेशा खिलाड़यों के प्रदर्शन में नजर रखा जाता है।

आपको बता दे कि बिहार टीम के बिहार टीम के कप्तान सरमन निग्रोध ने बिहार की तरफ से पांच मैचों में सर्वाधिक 170 रन बनाए तथा विकेटकीपर के तौर पर 10 डिस्मिसल भी किया। रन बनाने के मामले में वह अपने ग्रुप में छठे स्थान पर रहे जबकि विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में वह पहले स्थान पर रहे। लीग फेज तक निग्रोध एक नंबर पर बरकरा रहे।

दूसरे खिलाडी तरुण कुमार सिंह बल्लेबाजों में बिहार के तरफ से दूसरे स्थान पर रहे जिसमे दो अर्धशतक शामिल थे इसमें वह 10वें नंबर पर रहे। गेंदबाजी में बिहार की तरफ से साकिर हुसैन ने तीन मैचों में सर्वाधिक 6 विकेट लिए तथा राहुल कुमार वेदांत और आदित्य राज ने पांच-पांच विकेट लिए। बिहार के गेंदबाज आदित्य राज के लिए एक बड़ी उपलब्धि रही की इस टूर्नामेंट के लीग फेज तक डॉट बॉल गेंदबाजी करने में पुरे टूर्नामेंट में पहले स्थान पर रहे। आदित्य राज ने कुल 209 डॉट बॉल किया था।

Related posts

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।