दीपावली पर बिहार की सीनियर महिला टीम ने सिक्किम को हराकर दिया बिहार को डबल तोफ़ा

पटना 04 नवंबर : बीसीसीआई द्वारा आयोजित सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलिट (डी) ग्रुप में आज दिल्ली में बिहार और रेलवे के बीच खेले गए प्रथम मुकाबला में बिहार की टीम ने रेलवे को 35 रन से पराजित कर जीत के साथ इस टी -20 ट्रॉफी का आगाज किया।

वहीं कोलकाता में खेले जा रहे सीनियर एक दिवसीय ट्रॉफी में बिहार की महिला टीम वापसी करते हुए सिक्किम को 36 रन से पराजित कर तीसरी जीत दर्ज करते हुए प्लेट ग्रुप से एलिट ग्रुप प्रवेश करने की अपनी उम्मीद को कायम रखा है।

बिहार के सीनियर महिला टीम ने कोलकाता में सीनियर एकदिवसीय ट्रॉफी में सिक्किम के साथ खेलते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 209 रनों का स्कोर खड़ा किया और सिक्किम के सामने जीत के लिए 210 रनों का सम्मानजनक लक्ष्य रखा।

बिहार की ओर से कप्तान अपूर्व कुमारी ने सर्वाधिक 88 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी और कोमल कुमारी ने 38 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को 209 रन का स्कोर खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जबकि याशिता सिंह ने 23 रन, वैदेही यादव ने 22 रन और प्रीति में 20 रनों का योगदान दिया।सिक्किम की ओर से गेंदबाज अंजील लेपचा और सृष्टि राय को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम 48.4 ओवरों में रिंकी रजक 56 रनों की अर्धशतकीय पारी और एम. मुमताज के 37 रनों की महत्वपूर्ण पारी के बावजूद 173 रन पर बिहार के गेंदबाजों के सामने सिमट गई। जिसमें आर्य सेठ ने 5 विकेट, पूजा कुमारी ने दो विकेट जबकि कप्तान अपूर्व कुमारी और प्रीति प्रिया ने एक झूठा किले में सफल रही और बिहार में इस मैच को 36 रन से अपने नाम करते हुए सभी चार अंक अपनी झोली में डाल लिए और बिहार का अगला और आखिरी लीग मुकाबला नागालैंड के साथ 6 नवंबर को कोलकाता में होगी।

बिहार के महिला और पुरुष दोनों टीम के इस जीत पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, आईसीए मेंबर अमीरकर दयाल, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, सीईओ मनीष राज, जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन, सभी जिला संघों के पदाधिकारियों और बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ को दीपावली के साथ- साथ जीत की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी।

Related posts

अरवल जिला क्रिकेट अकादमी के द्वारा एकदिवसीय मेडिकल कैम्प का किया गया आयोजन।

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में लाल बहादुर शास्त्री सीसी एवं करबिगैया सीसी जीता

पटना अंडर-16 टीम में बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी के आर्यवीर व अयांश का चयन