पटना जिला क्रिकेट संघ की विशेष आमसभा और वार्षिक आमसभा की बैठक सम्पन्न,देखे

पटना 25 नवम्बर: पटना जिला क्रिकेट संघ की विशेष आमसभा और वार्षिक आमसभा दरोग़ा राय हॉल दरोग़ा राय पथ पटना में श्री चंद्रशेखर कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष की अध्यक्षता में सम्पन्न की गई । इस आमसभा में 73 क्लब के प्रतिनिधि और आजीवन सदस्य उपस्थित थे।

विशेष आम सभा में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों से प्राप्त आवेदन जो टीम निबंधन से संबंधित है, सर्वसम्मति से निबंधन का निर्णय लिया गया । तथा इन क्लब को पूर्ण मान्यता प्रदान की गई। विशेष आम सभा की समाप्ति के उपरांत वार्षिक आम सभा संपन्न की गई , जिसमे सर्वप्रथम पटना जिला क्रिकेट संघ के पूर्व कार्यकारिणी द्वारा लिए निर्णय को सर्वसम्मति से संपुष्ट किया गया।

वार्षिक आम सभा में उपस्थित सदस्यों द्वारा श्री प्रवीन कुमार प्राणवीर द्वारा किए जा रहे संघ विरोधी कार्य को उठाया गया तथा उनके द्वारा संघ के नियम 14 (1) b का ग़लत हवाला देकर संघ को बदनाम करने के नियत से व्यक्तिगत रूप से संघ की कार्यकारिणी को भंग करने का उनका निर्णय उनकी छोटी मानसिकता तथा गंदी मानसिकता को दर्शाता है । आम सभा द्वारा सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि उनके विरुद्ध कार्यकारणी द्वारा लिये गए निर्णय दिनाँक 18/09/2021 तथा 04/10/2021 संपुष्ट को किया गया।

आम सभा द्वारा यह भी प्रस्तावित पारित किया गया चूंकि प्रवीण कुमार प्रणवीर संघ के सभी दस्तावेज़ रजिस्टर को हटा दिए है, गायब कर दिए हैं तथा मांगे जाने पर भी उपलब्ध नही करवा रहें है, ऐसी स्थिति में यह भी निर्णय लिया गया कि रजिस्टर को नए सिरे से तैयार कर उपयोग में लाया जाए तथा पूर्व अध्यक्ष पर नियमानुकूल कार्रवाई करने का निर्णय सर्वसम्मति से निर्णय लिया।

इस सभा में बैंक ऑफ़ इंडिया स्थित अकाउंट संचालन के लिए कार्यकारी अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर कुमार सचिव की श्री अजय नारायण शर्मा तथा कोषाध्यक्ष श्री राजेश कुमार को अकाउंट संचालन हेतु यह अधिकार देती है। उक्त तीनों में से कोई 2 व्यक्ति अकाउंट का संचाल करेंगे ।

क्रिकेट हित मे क्रिकेट खेल गतिविधि के लिए निर्णय लिया गया यथाशीघ्र सत्र 2021-22 के लिए शुरू की जाएगी जिसकी ज़िम्मेवारी श्री रुपक कुमार को दी गई है सर्वसम्मति द्वारा यह निर्णय भी लिया गया की कार्यकारी समिति क्रिकेट हित मे अन्य बिंदुओं पर निर्णय ले सकती है।

Related posts

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में सुपौल ने अररिया को 05 रनो से हराया।

एन स्पोट्र्स इलेवन ने जीता सुमित्रा दयाल मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब