कूच बिहार अंडर-19 ट्रॉफी में बिहार पहली पारी में त्रिपुरा से 176 रन पीछे

पटना 06 दिसंबर: नई दिल्ली में बीसीसीआई के तत्वाधान में खेले जा रहे चार दिवसीय कूच विहार ट्रॉफी के एलिट (डी) ग्रुप में आज बिहार और त्रिपुरा के बीच मुकाबला खेला गया।जिसकी विस्तृत जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में त्रिपुरा के 193 रनों के जवाब में बिहार 17 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी है और अभी त्रिपुरा से 176 रन पीछे है।

आज बिहार के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया और त्रिपुरा को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।त्रिपुरा के कप्तान आनंद भौमिक के 111 रनों की शतकीय पारी के साथ एस. दास 20 रन, एस. सरकार के 18 रन और अरमान के 15 रन के उपयोगी पारी के सहारे 76.1 ओवर में अपनी पहली पारी में 193 रनों का स्कोर खड़ा किया।

बिहार के गेंदबाज साकिब हुसैन ने 4 विकेट, आदित्य आनंद ने 3 विकेट, आदित्य ने दो विकेट जबकि तरुण कुमार सिंह को एक सफलता हासिल हुई।पहली पारी के जवाब में बिहार टीम पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 17 रन पर अपने 4 बहुमूल्य विकेट गंवा चुकी है और पहली पारी के आधार पर त्रिपुरा से 176 रन पीछे है।बिहार के बल्लेबाज तरुण कुमार सिंह बिना खाता खोलें क्रीज पर डटे हुए हैं ।कल मैच के दूसरे दिन बिहार की टीम 17 रन से आगे खेलना शुरू करेगी।

वहीं दूसरी ओर पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में चल रहे विजय मर्चेंट ट्रॉफी के सिलेक्शन ट्रायल की देखरेख कर रहे बीसीए जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन ने बताया कि बीसीए पदाधिकारियों के आदेशानुसार 8 दिसंबर 2021 को पटना जिला संघ से जुड़े खिलाड़ियों का ट्रायल लिया जाएगा । जिसके बाद प्रथम चरण के लिए चयनित खिलाड़ियों की शॉर्ट लिस्ट सूची जारी कर दी जाएगी।

Related posts

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में  लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब एवं पायनियर क्रिकेट क्लब विजयी

बिहार सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट में पूर्णिया बना जोनल चैंपियन

अधिकारी इलेवन की लगातार छठी जीत,पेसू को शशिम ने तूफानी पारी से जिताया।