रोहित शर्मा हुए चोटिल,रोहित के जगह भारतीय टीम में शामिल किए गए प्रियांक पांचाल

मुंबई 14 दिसंबर: मुंबई में पिछले कुछ दिनों से अभ्यास कर रहे रोहित शर्मा को चोट लगने ले कारण रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रियांक पांचाल को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. प्रियांक पांचाल दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत ए के कप्तान के तौर पर दक्षिण अफ्रीका में थे।

रोहित शर्मा को भारतीय टीम का उपकप्तान भी बनाया गया था। अब उनकी जगह इस जिम्मेदारी के लिए किसे चुना जाएगा, यह देखने वाली बात होगी। स्पोर्ट्सकीड़ा के अनुसार अभी यह साफ़ नहीं हुआ कि वनडे सीरीज के लिए क्या किया जाएगा। वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं। भारतीय टीम की बल्लेबाजी में रोहित शर्मा अहम नाम हैं और उनका दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होना जरूरी भी था।

गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने भारत ए के लिए तीन पारियों में 96 के उच्च स्कोर के साथ 40 की औसत से 120 रन बनाए। उन्होंने 100 प्रथम श्रेणी मैचों में भाग लिया है और 45.52 की औसत से 7011 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 24 शतक अपने नाम किए। काफी समय से मांग भी उठ रही थी कि पांचाल को टीम में शामिल क्यों नहीं किया जा रहा है। अब भारत के लिए खेलने का उनका सपना शायद पूरा हो सकता है।

भारतीय टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), प्रियांक पांचाल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा , मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

Related posts

के.एस भरत के नाबाद 116 रनो की शतकीय पारी से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच कराया ड्रॉ

कभी दुश्मन कभी दोस्त ,विराट को लेकर नवीन उल हक़ ने क्या कहा

बिहार के सन्नी ने तिमोर-लेस्ते इंटरनेशनल क्रिकेट लीग में शानदार प्रदर्शन से बनाई अपनी पहचान,