शिवहर जिला क्रिकेट लीग के करो-मरो मैच में राइजिंग स्टार ने एलेवेन स्टार को 4 रनों से हराया।

शिवहर 21 जनवरी: जगदीश नंदन सिंह मेमोरियल शिवहर जिला क्रिकेट लीग में  क्रिकेट का रोमांच चरम पर । करो या मरो वाले मैच में राइजिंग स्टार ने एलेवेन स्टार को 4 रनों से हराया ।

आज सुबह राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । राइजिंग का यह फैसला गलत साबित होता दिखा जब टीम के शीर्ष 4 बल्लेबाज छठे ओवर में हीं महज 23 रनों के कुल स्कोर पर पैवेलियन की शोभा बढ़ा रहे थे ।

लेकिन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कैप्टन शिवम् झा और सुनील के बीच शानदार 72 रनों की साझेदारी ने टीम को वापसी का मौका दिया और राइजिंग स्टार ने 25 ओवरों में 7 विकेट के नुक़सान पर 131 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया । राइजिंग की तरफ से शिवम् झा ने 45 रन, सुनील ने 29 और विवेक ने आतिशी पारी खेलते हुए 22 गेंदों में 31 रनों का योगदान दिया । ‌एलेवेन स्टार की तरफ से मतलूब आलम ने 4 एवं राशिद इक़बाल ने 2 विकेट प्राप्त किया ।

132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एलेवेन स्टार क्रिकेट क्लब ने सधी हुई शुरुआत की । 132 रनों के जवाब में एक समय 14वें ओवर में एलेवेन स्टार ने 97 रन बना लिया था जबकि उसके 5 विकेट सुरक्षित थे, एलेवेन स्टार के बल्लेबाज निशांत 51 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे । लेकिन निशांत का विकेट गिरने के बाद सभी बल्लेबाज आए और चलते बने ।

अंतिम ओवरों में सुभाष और रवि तिवारी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एलेवेन स्टार के सभी पुछल्ले बल्लेबाजों को 127 रनों के कुल स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया और इस प्रकार से राइजिंग स्टार ने करो या मरो वाला यह महत्वपूर्ण मुकाबला 4 रनों से जीत लिया ।

बल्लेबाजी के दौरान शानदार पारी ( 45 रन, 45 गेंद, 6 चौके, 1 छक्का) खेलने वाले एवं फिल्डिंग के दौरान शानदार 3 कैच लपकने वाले राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब के कैप्टन *शिवम् झा* को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए *मैन ऑफ द मैच* का पुरस्कार दिया गया । यह पुरस्कार एक सिनियर खिलाङी *नवीन सिंह* द्वारा प्रदान किया गया ।

समय अभाव के कारण कल एक हीं दिन लीग के दो मैच खेले जाएंगे । पहला मैच नटराज क्रिकेट क्लब एवं संत प्रेम भिक्षु क्रिकेट क्लब के बीच एवं दूसरा मैच पिपराही क्रिकेट क्लब एवं एलेवेन स्टार क्रिकेट क्लब के बीच खेला जाएगा। पहला मैच सुबह 8.30 से एवं दूसरा मैच दोपहर 12.30 से खेला जाएगा ।
सभी टीमें मैच से 15 मिनट पहले ग्राउंड पर रिपोर्ट करेंगी ।

Related posts

बीसीए मेंस सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में बेतिया ने सीतामढ़ी को हराया

बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट में करण के 165 रनों पर अंकित व अमर का अर्धशतक भारी, भोजपुर जीता।

बीसीए अंतर जिला सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में मयंक के शतक से भागलपुर जीता