लौन्ध टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का रंगारंग आगाज,कुंदन के शतक से नवादा सीसी विजयी,देखें

नवादा 10 फरवरी:  जिला क्रिकेट संघ नवादा से निबंधित लौन्ध टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आज भव्य उद्घाटन लौन्ध के हाई स्कूल के मैदान में हुआ ।

आज के इस उद्घाटन समारोह में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष श्री गोपाल बोहरा बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष श्री आनंद कुमार शेखपुरा जिला क्रिकेट संघ के श्री गंगा प्रसाद एवं मदनलाल तथा गया जिला क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष संजय कुमार चुन्नू तथा नालंदा के सचिव अजय सिंह नवादा के सचिव मनीष कुमार आनंद एवं सिरदला प्रखंड के प्रमुख प्रतिनिधि विनय कुमार के गरिमामय उपस्थिति में लौन्ध के टर्फ विकेट पर आज खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके मैच का उद्घाटन हुआ ।

आज का मुकाबला नवादा क्रिकेट एकेडमी की टीम एवं गौतम बुद्ध क्रिकेट क्लब वारसलीगंज के बीच खेला गया। जिसमें नवादा क्रिकेट क्लब के कुंदन के शानदार शतक 104 रन एवं वेदांत यादव के 88 एवं दीपक के 21 रनों की मदद से पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 240 रनों का पहाड़ का स्कोर खड़ा किया ।गौतम बुद्धा क्लब की तरफ से रोशन पांडे ने दो जबकि अभिनव एवं मयूर को एक-एक विकेट प्राप्त हुए ।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गौतम बुद्ध क्रिकेट क्लब शुरुआती झटकों से उबर नहीं पाई और पूरी टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 93 रन ही बना पाए जिसमें अभिनव ने 18 ऋषिकेश ने 15 एवं अजीत ने 12 रनों का योगदान दिया। कोई भी बल्लेबाज तेजी से रन बनाने सफल नहीं हुए और अंततः गौतम बुद्धा की टीम 148 रनों के बड़े अंतर से मैच हार गई ।

नवादा क्रिकेट क्लब की तरफ से गेंदबाजी करते हुए बंशीधर अभिषेक एवं जितेंद्र ने अपनी टीम के लिए दो-दो विकेट लिए और मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई आज के मैच में शानदार बल्लेबाजी करने कुंदन कुमार को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

इस टूर्नामेंट में पटना नवादा, गया ,शेखपुरा ,नालंदा सहित 12 टीमें भाग ले रही है जिसका फाइनल 21 फरवरी को खेला जाएगा फाइनल जीतने वाली टीम को ₹100000 एवं उपविजेता टीम को ₹50000 का नगद इनाम भी दिया जाएगा।

आयोजन समिति के सचिव सुरेश यादव ने बताया कि इस टूर्नामेंट में पोशाक का व्यवस्था आयोजन समिति की तरफ से ही दिया जा रहा है। टूर्नामेंट के सफल संचालन में लौन्धक्रिकेट क्लब के राजेश कुमार सुनील कुमार जिला क्रिकेट संघ नवादा के मनीष कुमार गोविंद श्याम देव कुमार दिनेश प्रसाद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

Related posts

अरवल जिला क्रिकेट अकादमी के द्वारा एकदिवसीय मेडिकल कैम्प का किया गया आयोजन।

पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग में लाल बहादुर शास्त्री सीसी एवं करबिगैया सीसी जीता

पटना अंडर-16 टीम में बसावन पार्क क्रिकेट अकादमी के आर्यवीर व अयांश का चयन