बिहार क्रिकेट संघ बन गया “बिहार बेटा क्रिकेट संघ”,इन पदाधिकारियों के बेटे का हुआ रणजी में चयन

पटना 13 फरवरी: बिहार क्रिकेट संघ अब बन गया है बिहार बेटा क्रिकेट एसोसिएशन जी हां यह खेलबिहार नहीं बल्कि संजीव कुमार मिश्र ने etvभारत से बातचीत करते हुए कहा है। इसके अलावे बिहार क्रिकेट प्रेमी भी इसी नाम से बीसीए को सोशल मीडिया में संबोधित  कर रही है।

बिहार क्रिकेट संघ पर हमेशा ही सवाल क्यों खड़े हो जाते है कोई तो बात है अगर बीसीए इतनी साफ है तो फिर खिलाड़ियों को या खेल प्रेमियों को हर बार बीसीए पर सवाल क्यों खड़े करने पड़ते है।

आपको बता दे कि ” बिहार क्रिकेट संघ पर सवाल तबसे खड़े होने लगे जब बिहार रणजी ट्रॉफी टीम बंगाल 10 फरवरी को रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए गई। आरोप यह भी है की बिहार क्रिकेट संघ ने आखिर क्यों नहीं टीम की घोषणा की? सीधे बंगाल क्यों भेज दिया? बीसीए की क्या मजबूरी होगी जो चयनित खिलाड़ियों को फ़ोन करके पटना एरपोर्ट पर रिपोर्ट करने के लिए कहा गया।

सवाल चयनित खिलाड़ियों को लेकर भी उठए गए है,कुछ ऐसे खिलाड़ियों का भी चयन किया गया है जिसके प्रदर्शन निराशाजनक रही है। पटना के खिलाडी इंद्रजीत कुमार भी न्यूज़18 बिहार से बात चीत के दौरान बताया था  की कोई भी ऐसा खिलाडी नहीं जिसका औसत मेरे जितना भी है। फिर भी इंद्रजीत को रणजी टीम के 25 खिलाड़ियों की लिस्ट तो छोड़िए स्टैंड वाई में भी नहीं रखा गया  है।

इन पदाधिकारियों के बेटे का किया गया चयन देखे 

etv बिहार न्यूज़ के पोर्टल में छपी खबर के अनुसार” संजीव मिश्र ने बतया है कि बिहार रणजी ट्रॉफी टीम में 8 ऐसे खिलाडी है जिनके पिता है रिश्तेदार बीसीए के अधिकारी है या उससे जुड़े हुए है। उन्होंने नाम का खुलासा भी किया है” बीसीए के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह के पुत्र शिवम सिंह, बीसीए बीसीए के इंफ्रास्ट्रक्चर कमेटी के चेयरमैन आनंद कुमार के बेटे निखिल आनंद टीम का हिस्सा हैं,

बीसीए के मीडिया कमेटी के पूर्व संयोजक और वर्तमान में बीसीए से जुड़े संतोष झा के पुत्र अभिजीत साकेत, बीसीए के मुंगेर जिला के डिस्ट्रिक्ट सचिव शंकर देव चौधरी के बेटे गोविंद चौधरी, बीसीए के पटना जिला के ज्वाइंट सेक्रेटरी राजेश कुमार के बेटे ऋषभ राज टीम में शामिल हैं.

वहीं पूर्व में बीसीए पर कई आरोप लगाने वाले क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के आदित्य वर्मा के बेटे लखन राजा, बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष और राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी के बेटे मलय राज और बिहार के एक आईपीएस अधिकारी जिनके बेटे दिल्ली में रहते हैं। हर्ष विक्रम सिंह यह सभी 25 सदस्यीय टीम के हिस्सा हैं. इसके अलावा हर्ष विक्रम सिंह समेत 5 से 7 की संख्या में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बिहार में कोई डिस्ट्रिक्ट और लीग मैच नहीं खेला है और टीम का हिस्सा हैं.

बीसीए के पदाधिकारियों ने क्या कहा बेटे के चयन को लेकर ?

न्यूज़18 बिहार में एक बहस में बिहार क्रिकेट संघ के प्रवक्ता के नाम से बैठे कृष्णा पटेल ने बतया था कि” अगर कोई बीसीए में पदाधिकारियों है और उसका बेटा क्रिकेट खेल रहा है और उसके बेटे में टैलेंट है तो क्यों नहीं खेलेगा। अगर ऐसी बात है तो इससे तो सिद्ध है की बिहार रणजी ट्रॉफी टीम में पदाधिकारियों के बच्चे का चयन हुआ है और वह रणजी भी 17 फरवरी से खेलेगा।

अगर टैलेंट की बात करे तो इंद्रजीत कुमार जिनका रिकॉर्ड है की बिहार के लिए खेलते हुए दोहरा शतक बनाने का,रहमदतुल्ल्ह जो बिहार के लिए कई शतक बनाये ऐसे कई खिलाडी है जिनका चयन नहीं होना चौकाने वाला है क्या ऐसे खिलाड़ियों में टैलेंट बिहार क्रिकेट संघ को नहीं दीखता है। सवाल कई है जबाब कुछ भी नहीं ?

etvभारत में छपी खबर को देखे :-https://www.etvbharat.com/hindi/bihar/state/patna/bihar-cricket-association-controversy-over-ranji-team-selection/bh20220212194552879

इस न्यूज़ में खेलबिहार द्वारा जो जानकारी न्यूज़-18 बिहार का जिक्र किया गया तो आप उसकी वीडियो यूट्यूब पर देख सकते है:

Related posts

बिहार के राजधानी पटना में अरुणोदया क्रिकेट एकेडमी का उद्धघाटन 15 मई को

पीडीसीए सीनियर डिवीजन क्रिकेट सुपर लीग में आरबीएनवाईएसी और वाईएमसीसी जीते

पटना जिला शतरंज संघ का चुनाव प्रकिया शुरू।