इस बार बिहार के 5 खिलाडी खेलेंगे आईपीएल? देखे कौन वह 5 खिलाडी

पटना 15 फरवरी: बिहार में टैलेंटेड क्रिकेटरो की कमी नहीं है बस जरूरत है तो खिलाड़ियों को सही प्लेटफॉर्म मिलना जहा वह अपने टैलेंट को दिखा सके और आईपीएल ,इंडियन क्रिकेट टीम में अपनी जगह बना सके लेकिन बिहार क्रिकेट के राजनीती ने कई खिलाड़ियों को दूसरे राज्यों से खेलने के लिए विवश कर दिया है तभी तो खेलबिहार के जानकारी के अनुसार बिहार से इस बार आईपीएल में पांच खिलाडी खेलेंगे लेकिन लोग सिर्फ एक को जानते है।

बात करे वर्तमान में तो बिहार क्रिकेट में आज भी राजनीती पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है इसलिए बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा और बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले सिर्फ एक खिलाडी बिहार से आईपीएल में खेलेंगे। आप सोच रहे होंगे बिहार से तो सिर्फ एक खिलाडी अनुनय सिंह का चयन हुआ आईपीएल के लिए लेकिन ऐसा नहीं है बिहार के पांच खिलाडी इस बार आईपीएल खेलते दिखेंगे।

यह सच है की वैशाली के अनुनय सिंह बिहार का प्रतिनिधित्व करते हुए बिहार से आईपीएल खेलने वाले पहले खिलाडी बने है लेकिन इससे पहले भी बिहार को जब बीसीसीआई से मान्यता नहीं मिली हुई थी तो उस समय बिहार के प्रतिभावान खिलाडी पड़ोसी राज्य से आईपीएल खेल चुके है और खेल भी रहे है।

इसमें पटना के ईशान किशन का बड़ा नाम है जिसे इस बार आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाडी होने का गौरव प्राप्त हुआ और मुंबई इंडियंस ने ख़रीदा है। इसके अलावे समस्तीपुर के अनूकूल रॉय को इस बार कोलकाता नाईट राइडर्स ,रोहतास के आकाशदीप को रॉयल चैलेंजर बेंगलूर(RCB),मुज़फ़्फ़रपुर के शाहबाज़ नदीम को लखनऊ की नई आईपीएल टीम ने तथा अनुनय सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने ख़रीदा है।

इसमें ईशान किशन,अनुकूल रॉय,शाहबाज़ नदीम झारखण्ड राज्य से क्रिकेट खेलते है जबकि आकाशदीप बंगाल और अनुनय सिंह बिहार राज्य से क्रिकेट खेलते है। अगले रिपोर्ट में आपको जानकारी देंगे की आखिर क्यों? यह खिलाडी दूसरे राज्य से अभी तक क्रिकेट खेल रहे है जबकि बिहार को बीसीसीआई ने 2018 में ही मान्यता दे दिया है। खबरों के लिए जुड़े रहे खेलबिहार न्यूज़ के साथ।

Related posts

बीसीए सीनियर अंतरजिला क्रिकेट में सकीबूल गणि का शतक,पू. चम्पारण 6 रनों से जीता

1 मई को मेन नॉक आउट खो- खो लीग के लिए मुंगेर के खिलाड़ियों का सेलेक्शन ट्रायल।

भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय प्रभारी बने रूपक कुमार।